20 साल पुराने ब्लैक बक शिकार मामले में सलमान पर फैसला 5 को

19 0
  • सलमान खान के साथ ही सैफ अली खान, नीलम, तब्बू व सोनाली भी हैं सह आरोपी

जोधपुर। 20 वर्ष पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत गुरुवार (5 अप्रैल) को फैसला सुनाएगी। इस मामले में मुख्य आरोपी फिल्म अभिनेता सलमान खान हैं। उनके साथ सैफ अली खान, नीलम, तब्बू व सोनाली बेन्द्रे भी इस मामले में सह आरोपी हैं। फैसले के वक्त सभी आरोपियों को कोर्ट में मौजूद रहना है।

जोधपुर के लिए निकले सितारे

सुनवाई के लिए सभी फिल्मी सितारे जोधपुर के लिए निकल चुके हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों ने सैफ अली खान से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्‍होंने बात नहीं की। इस मामले में तब्बू ने भी कमेंट करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा, इस वक्त बातचीत करने के लिए ये सही प्लेटफार्म नहीं है।

पिछले हफ्ते कोर्ट ने सुरक्षित रख लिया था फैसला

जोधपुर शहर से सटे कांकाणी गांव की सरहद में 20 वर्ष पूर्व दो काले हिरण का शिकार करने के मामले में गुरुवार को सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट फैसला सुनाएगी। बता दें कि पिछले हफ्ते सीजेएम कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था। उन्‍होंने फैसला सुनाते वक्‍त सभी आरोपियों को मौजूद रहने का निर्देश भी दिया था।

अधिकतम सात साल की सजा संभव

 इस केस में अधिवक्ता महिपाल विश्नोई का कहना है कि अगर कोर्ट सलमान सहित सभी आरोपियों को दोषी मानती है और सजा सुनाती है तो वाइल्ड लाइफ एक्ट 9/51 व 9/52 के तहत कम से कम 3 साल या अधिकतम 7 साल की जेल का प्रावधान है। चूंकि यह मामला इस एक्ट के संशोधन से पूर्व का है तो इस मामले में कम से कम 1 साल व अधिकतम 6 साल की जेल हो सकती है। वहीं आईपीसी की धारा 148 के अंतर्गत दो साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। हालांकि इस धारा में सजा मिलने के बाद जमानत भी हो जाती है।

Related Post

इंसानियत शर्मसार : राजस्थान में नानी के घर आई दिल की मरीज 3 साल की मासूम से रेप

Posted by - August 4, 2018 0
झुंझुनूं। राजस्‍थान के झुंझुनू जिले में इंसानियत को तार-तार करने वाली एक घटना हुई है। झुंझुनूं जिले के मलसीसर में नानी के घर…

महराजगंज में एंटी रोमियो अभियान में पकड़े 6 नवयुवक, पुलिस ने भेजा जेल

Posted by - June 1, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के निर्देश पर गुरुवार शाम पुलिस की एंटी रोमियो टीम ने…

मोदी सरकार की कॉपी में कुछ भी नहीं, कैसे नंबर दूं : मुरली मनोहर जोशी

Posted by - May 22, 2018 0
इंदौर। कानपुर से बीजेपी सांसद और पार्टी के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी ने मोदी सरकार पर तीखा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *