OMG : जवान लड़कियों को इस वजह से घूरते हैं बुड्ढे !

31 0

हेलसिंकी। आपने गौर किया होगा कि अगर सड़क पर जवान लड़की जा रही हो, तो युवक तो उन्हें घूरते ही हैं, लेकिन घूरने में बुजुर्ग भी पीछे नहीं रहते। बुजुर्गों की घूरती नजरों को देखकर अचरज होता है, लेकिन एक वैज्ञानिक शोध से खुलासा हो गया है कि आखिर बुजुर्ग क्यों जवान लड़कियों को घूरते हैं।

शोध से क्या पता चला ?
शोध से पता चला कि पुरुष चाहे किसी उम्र के हों, लेकिन उनका झुकाव 20-22 साल की युवतियों की तरफ ज्यादा होता है। जवान पुरुष 22 साल की महिला के साथ रिलेशनशिप में रहना चाहता ही है, लेकिन 50 से 60 साल तक के बुजुर्ग भी 22 साल की युवती को ही पसंद करते हैं।

महिलाएं कैसा पुरुष पसंद करती हैं ?
शोध से पता चला कि महिलाएं ऐसे पुरुषों को तरजीह देती हैं, जो या तो उम्र में बड़े हों या कम से कम महिला की ही उम्र के हों। महिलाएं अपने सेक्शुअल पार्टनर को लेकर बेहद मीन-मेख निकालती हैं। ऐसे में बहुत से पुरुषों को उस वक्त तक पार्टनर नहीं मिल पाती, जब तक महिला की सेक्शुअल उत्तेजना न बढ़ जाए।

कितने लोगों पर किया गया शोध ?
ये शोध 2,655 वयस्कों पर किए गए। रिसर्च के नतीजों से ये भी पता चलता है कि भले ही काफी उम्र के पुरुष 20 साल की महिला को तरजीह दें, लेकिन वो सेक्स के मामले में शारीरिक रूप से मेल नहीं खाते।

किसने किया है शोध ?
ये शोध फिनलैंड के तुर्कु स्थित अबो एकेडमी यूनिवर्सिटी के साइकोलॉजिस्ट्स ने किया है, जिसे साइएआर-एक्सआईवी नाम के जर्नल में प्रकाशित किया गया है।

Related Post

अब न्यू कैलेडोनिया के पूर्वी भाग में 7.3 तीव्रता का भूकंप

Posted by - November 20, 2017 0
सिडनी: न्यू कालेडोनिया के पूर्वी भाग में आज 7.3 तीव्रता का तेज भूकंप आया. यह देश प्रशांत क्षेत्र के टेक्नोनिक रूप से सक्रिय…

इंसानियत की मिसाल : बीजेपी विधायक ने घायल को कंधे पर पहुंचाया अस्पताल

Posted by - September 24, 2017 0
फर्रुखाबाद से बीजेपी विधायक सुनील दत्त द्विवेदी, अपनी गाड़ी से ही तीन घायलों को पहुंचाया अस्‍पताल फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद से बीजेपी विधायक…

पद्मावती विवाद पर बोले योगी – भंसाली भी कम दोषी नहीं

Posted by - November 21, 2017 0
सीएम बोले – इस मसले पर उपद्रवी प्रदर्शनकारियों और फिल्म निर्माताओं पर भी कार्रवाई होनी चाहिए लखनऊ। फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर जारी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *