हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी भी आतंकी संगठन घोषित, अमेरिका ने की कार्रवाई

36 0

वॉशिंगटन। पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव से पहले अमेरिका ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) और उसके सात सदस्यों को आतंकवादी घोषित कर दिया है।

और कौन सा संगठन आतंकी घोषित ?
अमेरिका ने मिल्ली मुस्लिम लीग के अलावा तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर (TAJK) को भी आतंकी संगठऩ घोषित किया है। इसे भी लश्कर का एक फ्रंट माना जाता है। अमेरिका के मुताबिक टीएजेके भी पाकिस्तान से बिना किसी रोक के चल रहा है।

हाफिज सईद से मांगा था क्लियरेंस सर्टिफिकेट
अमेरिकी कार्रवाई से पहले रविवार को पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने हाफिज सईद से उसकी राजनीतिक पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए होम मिनिस्ट्री का क्लियरेंस सर्टिफिकेट मांगा था।

2001 में लश्कर घोषित हुआ था आतंकी संगठन
अमेरिका ने 26 दिसंबर, 2001 में ही लश्कर-ए-तैयबा को आतंकवाद फैलाने वाला घोषित कर दिया था, जिसके बाद हाफिज सईद को अमेरिका ने आतंकवादी करार देते हुए उस पर इनाम भी घोषित किया था।

Related Post

स्मृति से छिना I&B, पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

Posted by - May 14, 2018 0
मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, अब राज्यवर्धन राठौर स्‍वतंत्र रूप से देखेंगे सूचना प्रसारण मंत्रालय नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी…

कश्मीर के हाजिन में आतंकी लखवी के भतीजे ओवैद समेत 6 आतंकी ढेर

Posted by - November 18, 2017 0
श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर में बांदीपुरा के हाजिन में आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे सहित पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है.…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *