राजस्थान के करौली में हिंसा भड़की, दलित विधायक-पूर्व एमएलसी के घर फूंके

29 0

जयपुर। एससी/एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सोमवार को हुए भारत बंद में हिंसा भड़की थी। आज दूसरे दिन भी राजस्थान के करौली में हिंसा भड़की और मौजूदा दलित विधायक और कांग्रेस के एक पूर्व दलित विधायक के घरों को फूंक दिया गया।

किनके घर फूंके गए ?
मंगलवार (3 अप्रैल) को करौली में अचानक हिंसा भड़क उठी। भीड़ ने मौजूदा विधायक राजकुमारी जाटव और कांग्रेस के पूर्व विधायक भरोसीलाल जाटव के घरों को आग के हवाले कर दिया। इन घटनाओं से सवाल उठ रहा है कि आखिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आंदोलन कर रहे लोगों में कौन लोग शामिल हैं ?

भारत बंद के दौरान 12 लोगों की हुई थी मौत
बता दें कि एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ सोमवार को भारत बंद किया गया था। इस दौरान 10 राज्यों में जमकर हिंसा हुई थी, जिसमें 12 लोगों ने जान गंवाई थी।

कठेरिया ने लगाया बीएसपी-सपा पर आरोप
इस बीच, एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष और आगरा से सांसद रामशंकर कठेरिया ने आरोप लगाया है कि सोमवार को बीएसपी और सपा ने यूपी में हिंसा की घटनाएं कीं। कठेरिया ने ये सवाल भी उठाया कि कांग्रेस ने आखिर शांति स्थापना के लिए कुछ क्यों नहीं कहा। रामशंकर कठेरिया ने आरोप लगाया कि बाकायदा साजिश कर हिंसा फैलाई गई।

Related Post

अब मनमानी नहीं कर पाएंगी ई-कॉमर्स कंपनियां, सरकार बनाएगी जवाबदेह

Posted by - July 31, 2018 0
संसद के मॉनसून सत्र में उपभोक्‍ता संरक्षण विधेयक लाने की तैयारी में सरकार नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनियों के बाबत उपभोक्ताओं की…

यहां सड़कों पर सब्जियों की तरह बिकता है स्मार्टफोन, सिर्फ 84 रुपये है कीमत

Posted by - September 5, 2018 0
नई दिल्ली। बांग्‍लादेश में एक ऐसी मार्केट है जहां सब्जियों की तरह फुटपाथ पर स्मार्टफोन बिकते हैं। हैरानी वाली बात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *