मानहानि केस : सीएम केजरीवाल ने अब अरुण जेटली से मांगी माफी

130 0
  • आप नेता संजय सिंह, राघव चड्डा, आशुतोष ने भी साथ में संयुक्त रूप से पत्र लिख माफी मांगी
  • पहले भी केजरीवाल भाजपा नेता नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता सिब्बल से मांग चुके हैं माफी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पार्टी के अन्य नेताओं ने मानहानि मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर माफी मांगी है। केजरीवाल के अलावा जिन अन्य आप नेताओं ने जेटली से माफी मांगी है, उनमें आप सांसद संजय सिंह, वरिष्ठ नेता आशुतोष, दीपक बाजपेयी व प्रवक्ता राघव चड्ढा शामिल हैं।

केजरीवाल ने क्या लिखा माफीनामे में ?

अपने माफीनामे में अरविंद केजरीवाल ने लिखा है – ‘दिसंबर 2015 में मैंने डीडीसीए को लेकर आप पर आरोप लगाए थे। मुझे इस संबंध में गलत जानकारी दी गई थी, जिसके आधार पर मैंने इल्जाम लगाए थे इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप वापस लेता हूं और आपसे माफी मांगता हूं।’

केस वापस लेने की अर्जी दी

अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली के वकीलों ने दिल्ली हाईकोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट में केस वापसी की अर्जी लगाई है। उच्च न्यायालय ने जेटली और केजरीवाल के संयुक्त आवेदन को 3 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। पटियाला हाउस कोर्ट में भी इसी दिन इस मसले पर सुनवाई होगी।

क्‍या था मामला ?

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अरुण जेटली पर डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद वित्त मंत्री जेटली ने आप नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपए की मानहानि का केस दर्ज कराया था। जेटली ने केजरीवाल के अलावा आशुतोष, कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था। केजरीवाल और जेटली की इस मामले में कई बार कोर्ट में पेशी हो चुकी है, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

पहले मांग चुके हैं गडकरी व सिब्‍बल से माफी

बता दें कि अरविंद केजरीवाल इससे पहले भी 19 मार्च को मानहानि मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांग चुके हैं। केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर दोनों नेताओं से माफी मांगी थी। केजरीवाल की माफी के बाद दोनों नेताओं ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया था। यही नहीं, केजरीवाल अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से भी माफी मांग चुके हैं। हालांकि केजरीवाल द्वारा मजीठिया से माफी मांगने के बाद पार्टी की पंजाब इकाई में बगावत हो गई और पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया था।

 

Related Post

म्यांमार बॉर्डर पर उग्रवादियों के खिलाफ भारतीय सेना का बड़ा ऑपरेशन

Posted by - September 28, 2017 0
आर्मी ने नगा उग्रवादियों के कैंप पर बोला हमला, उग्रवादियों को भारी नुकसान, कई हताहत नई दिल्ली भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर…

मोदी के बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में अड़ंगा, आदिवासियों ने जमीन देने से किया इनकार

Posted by - June 2, 2018 0
मुंबई। पीएम मोदी के बुलेट ट्रेन के ड्रीम प्रोजेक्‍ट को झटका लग सकता है। केन्द्र की मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी…

प्रसूताओं को होती है सरकारी अस्पतालों में तमाम परेशानी, यूपी में हुई स्टडी से खुलासा

Posted by - October 2, 2018 0
नई दिल्ली। मातृत्व स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाकर भारत समेत विकासशील देशों में प्रसव के दौरान मौत की घटनाओं को…

ब्लड प्रेशर और तनाव से बचना है, तो दांतों को रखिए साफ और मसूड़ों को स्वस्थ

Posted by - October 23, 2018 0
रोम। इटली की ला-एकीला यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक ब्लड प्रेशर और तनाव का दांतों की सफाई से सीधा रिश्ता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *