मानहानि केस : सीएम केजरीवाल ने अब अरुण जेटली से मांगी माफी

28 0
  • आप नेता संजय सिंह, राघव चड्डा, आशुतोष ने भी साथ में संयुक्त रूप से पत्र लिख माफी मांगी
  • पहले भी केजरीवाल भाजपा नेता नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता सिब्बल से मांग चुके हैं माफी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पार्टी के अन्य नेताओं ने मानहानि मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर माफी मांगी है। केजरीवाल के अलावा जिन अन्य आप नेताओं ने जेटली से माफी मांगी है, उनमें आप सांसद संजय सिंह, वरिष्ठ नेता आशुतोष, दीपक बाजपेयी व प्रवक्ता राघव चड्ढा शामिल हैं।

केजरीवाल ने क्या लिखा माफीनामे में ?

अपने माफीनामे में अरविंद केजरीवाल ने लिखा है – ‘दिसंबर 2015 में मैंने डीडीसीए को लेकर आप पर आरोप लगाए थे। मुझे इस संबंध में गलत जानकारी दी गई थी, जिसके आधार पर मैंने इल्जाम लगाए थे इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप वापस लेता हूं और आपसे माफी मांगता हूं।’

केस वापस लेने की अर्जी दी

अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली के वकीलों ने दिल्ली हाईकोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट में केस वापसी की अर्जी लगाई है। उच्च न्यायालय ने जेटली और केजरीवाल के संयुक्त आवेदन को 3 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। पटियाला हाउस कोर्ट में भी इसी दिन इस मसले पर सुनवाई होगी।

क्‍या था मामला ?

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अरुण जेटली पर डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद वित्त मंत्री जेटली ने आप नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपए की मानहानि का केस दर्ज कराया था। जेटली ने केजरीवाल के अलावा आशुतोष, कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था। केजरीवाल और जेटली की इस मामले में कई बार कोर्ट में पेशी हो चुकी है, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

पहले मांग चुके हैं गडकरी व सिब्‍बल से माफी

बता दें कि अरविंद केजरीवाल इससे पहले भी 19 मार्च को मानहानि मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांग चुके हैं। केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर दोनों नेताओं से माफी मांगी थी। केजरीवाल की माफी के बाद दोनों नेताओं ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया था। यही नहीं, केजरीवाल अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से भी माफी मांग चुके हैं। हालांकि केजरीवाल द्वारा मजीठिया से माफी मांगने के बाद पार्टी की पंजाब इकाई में बगावत हो गई और पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया था।

 

Related Post

केंद्र ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को हटाया, डीजी जेल दिलबाग सिंह को मिला चार्ज

Posted by - September 7, 2018 0
नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) एसपी वैद्य को केंद्र सरकार ने गुरुवार (6 सितंबर) देर रात उनके पद…

अमेरिका ने पाक को फिर चेताया, आतंकियों को खत्‍म करो नहीं तो हम मिटा देंगे

Posted by - December 4, 2017 0
सीआईए प्रमुख माइक पोंपियो बोले – कार्रवाई नहीं की तो उनसे निपटना जानता है ट्रंप प्रशासन न्यूयोर्क :  अमेरिका ने एक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *