कश्मीर में तीन एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 11 आतंकी

47 0
  • शोपियां में मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की भी मौत, एक आतंकी ने किया समर्पण

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में सुरक्षाबलों ने रविवार (1 अप्रैल) को तीन अलग-अलग एनकाउंटर में कुल 11 आतंकियों को मार गिराया, जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया है। मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा और बाकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। मुठभेड़ में 4 जवान भी घायल हुए हैं। बता दें कि आतंकियों के खात्मे के लिए सेना के ऑपरेशन क्लीनस्वीप के तहत ये एनकाउंटर किए गए।

शोपियां में 10 आतंकी ढेर

शोपियां के द्रागड गांव में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को ढेर करर दिया जबकि दूसरे ऑपरेशन में शोपियां के काचदोरा में 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। द्रागड गांव में मरने वाले सातों आतंकी हिजबुल मुहाजिदीन से जुड़े थे। इनमें से चार की पहचान यावर इट्टू, आदिल ठाकुर, नाजिम नजीर डार और ओबैद शफी के रूप में की गई है। बाकी तीन की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है।

अनंतनाग में एक आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों को पेठ दायलगाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके को घेर लिया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में एक आतंकी सुरक्षाबलों की गोलियों का शिकार हो गया। मारे गए हिजबुल आतंकी का नाम रऊफ खांडे था। एक आतंकी के परिवार ने उसे सरेंडर करने के लिए मनाने की कोशिश की, जिसके बाद उसने खुद को सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया।

एक नागरिक की मौत से गुस्सा

शोपियां में एनकाउंटर के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए। दरअसल, मुठभेड़ के दौरान 1 स्थानीय नागरिक की मौत होने की भी खबर है, साथ ही 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इसके बाद इलाके के लोगों में भारी आक्रोश है।

बंद का ऐलान

इस घटना के बाद अलगाववादी नेताओं ने रविवार और सोमवार को दो दिन का बंद बुलाया है। अलगावादियों के समूह जेआरएल ने लोगों से कामकाज छोड़कर रविवार शाम 4 बजे जनाजे की नमाज में हिस्सा लेने के भी कहा है।

रेलवे सेवा और इंटरनेट बंद

एनकाउंटर के बाद साउथ कश्मीर में रेल सेवा बंद कर दी गई है। एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से बानिहाल के बीच रविवार को रेल सेवा बंद रहेगी, जबकि श्रीनगर से बारामूला के बीच निर्धारित समय के तहत ही रेल चलेगी। वहीं दूसरी तरफ घाटी में इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया है।

Related Post

भोपाल पुलिस बताने को तैयार नहीं, कहां से दबोचा गया 33 ट्रक ड्राइवरों का हत्यारा

Posted by - September 12, 2018 0
विश्वजीत भट्टाचार्य लखनऊ/भोपाल। भोपाल पुलिस ने बीते दिनों 33 ट्रक ड्राइवरों की हत्या के आरोपी आदेश खामरा को पकड़ा है। मीडिया…

विश्‍व रक्‍तदान दिवस : रक्‍तदान करें और बीमारियों से रहें दूर

Posted by - June 14, 2018 0
लखनऊ। आज (14 जून)  को  world blood donor day  है। इस दिन  विश्व स्वास्थ्य संगठन रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाता है। जनमानस को…

धूम्रपान नहीं करने वालों को जापान की कंपनी देगी छह अतिरिक्त छुट्टियां

Posted by - November 1, 2017 0
टोक्य : जापान की एक कंपनी ने धूम्रपान नहीं करने वाले अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए अतिरिक्त छुट्टियों का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *