भागलपुर हिंसा : 14 दिनों के लिए जेल भेजे गए केंद्रीय मंत्री के बेटे अरिजीत

81 0
  • कोर्ट ने शनिवार को ही खारिज कर दी थी अग्रिम जमानत के लिए दायर याचिका

पटना। भागलपुर हिंसा मामले में आरोपी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्‍वत ने शनिवार देर रात सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उन्हें रविवार (1 अप्रैल) को भागलपुर की स्थानीय कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद अरिजीत को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि उसने अरिजीत को पटना स्‍टेशन से बाहर आने के बाद गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बनाया था आरोपी

बीते 17 मार्च को रामनवमी तथा हिंदू नववर्ष के मौके पर भागलपुर में एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद फैली हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत को पुलिस ने आरोपी बनाया था। अरिजीत ने अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए भागलपुर कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिक दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने शनिवार को ही उनकी याचिका खारिज कर दी थी। याचिका रद्द होने के बाद अरिजीत ने शनिवार देर शाम पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया : अरिजीत

अपने समर्थकों के साथ पुलिस थाने पहुंचे अरिजीत ने पत्रकारों को बताया कि वह निर्दोष हैं और उन्हें एक राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। अरिजीत के पिता अश्विनी चौबे ने भी अपने बेटे पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया और इसके लिए कांग्रेस और आरजेडी को जिम्मेदार ठहराया।

क्‍या था मामला ?

बता दें कि 17 मार्च को भागलपुर में एक धार्मिक जुलूस निकाला गया था। इस जुलूस का नेतृत्व अरिजीत शाश्वत कर रहे थे। जुलूस में डीजे पर बज रहे एक आपत्तिजनक गाने का एक समुदाय के लोगों ने विरोध किया। थोड़ी ही देर में विवाद इतना बढ़ गया कि दो समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए और पथराव होने लगा। इस दौरान गोली चलने की भी खबर थी। भीड़ ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की और उनमें आग लगा दी। पुलिस ने दंगाइयों को काबू करने के लिए बल प्रयोग किया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी सहित दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

Related Post

चीन ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा एयर प्यूरीफायर, इसमें बिजली की नहीं है जरूरत

Posted by - October 9, 2018 0
बीजिंग। प्रदूषण की मार झेल रहे चीन से बहुत बड़ा एयर प्यूरीफायर बना डाला है। उत्तरी चीन में करीब 328…

ताजमहल के पास पार्किंग ढहाने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची यूपी सरकार

Posted by - October 25, 2017 0
नई दिल्‍ली :  सुप्रीम कोर्ट ने विश्व धरोहर ताजमहल से एक किलोमीटर दूर ताज संरक्षित क्षेत्र में बन रही मल्टी लेवल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *