अखिलेश बोले – हमें नहीं लगता कि हमारे साथ हैं राजा भैया

110 0
  • राज्‍यसभा चुनाव में बसपा प्रत्‍याशी की हार के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने राजा भैया पर साधा था निशाना

लखनऊ। पिछले दिनों राज्‍यसभा चुनाव में वोटिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के बीच खींचतान शुरू हो गई है। अखिलेश ने कहा, ‘अब उन्हें नहीं लगता कि राजा भैया उनके साथ हैं।’

आंखें खुल जाएं तो अच्‍छा है : अखिलेश

अखिलेश यादव ने शनिवार (31 मार्च) को पार्टी दफ्तर में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान राज्यसभा चुनाव के दौरान राजा भैया को बधाई वाला ट्वीट डिलीट किए जाने के सवाल पर कहा, ‘ट्वीट तो भावना है। आप हमारे साथ हैं तो हम साथ हैं, और खिलाफ हैं तो दूर रहिए।’ सपा मुखिया ने कहा कि उन्‍हें राजा भैया के बारे में कुछ नहीं कहना है। बोले – ‘कम से कम आंखें खुल जाएं, यह बहुत अच्छा रहता है। हमें तो नहीं लगता कि वह हमारे साथ हैं।’

वोटिंग के बाद सीएम योगी से मिले थे राजा भैया

गौरतलब है कि सपा ने राज्यसभा चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर को समर्थन दिया था, मगर वह जीत नहीं सके थे। राजा भैया वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिले थे, जिसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई गई थीं। 23 मार्च को वोटिंग के बाद राजा भैया ने सपा को समर्थन देने का दावा किया था, लेकिन उन्‍होंने ये भी कहा था कि वह बसपा का कभी समर्थन नहीं करेंगे।

मायावती के बाद अखिलेश ने हटाया था ट्वीट

दरअसल, अखिलेश यादव ने बीते 23 मार्च को प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के चुनाव के दौरान एक ट्वीट कर सपा को समर्थन देने के लिए निर्दलीय विधायक राजा भैया को धन्यवाद दिया था। चुनावी नतीजे में प्रत्याशी की हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजा भैया को लेकर निशाना साधा था और कहा था कि अखिलेश यादव राजा भैया के जाल में फंस गए। इसके तुरंत बाद अखिलेश यादव ने राजा भैया को लेकर किया गया अपना ट्वीट हटा लिया था।

आजम खां का किया बचाव

अखिलेश यादव ने जल निगम में भर्ती घोटाले की जांच कर रही एसआईटी की रिपोर्ट पर कहा, सच्‍चाई यह है कि जल निगम में भर्ती को लेकर प्रदेश सरकार आजम खां को परेशान करना चाहती है। सरकार ने मेरे सभी प्रोजेक्ट की जांच कराई मगर उनमें एक पैसे की भी धोखाधड़ी नहीं निकली। आगरा एक्सप्रेस-वे को खोदकर जांच की और अब सरकार उसी से कमाई कर रही है।’ अखिलेश ने आरोप लगाया कि सरकार जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है और विपक्षी दलों को मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रही है।

Related Post

तोगड़िया का अब सीधे पीएम मोदी पर निशाना, संजय जोशी की सीडी को भी बताया साजिश

Posted by - January 17, 2018 0
अहमदाबाद। वीएचपी के अंतरराष्‍ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या ने एक बार फिर अपने खिलाफ साजिश किए जाने का आरोप लगाया है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *