थर्ड फ्रंट पर बोले लालू – कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता कोई तीसरा मोर्चा

81 0
  • राजद प्रमुख लालू यादव को एम्‍स में इलाज के लिए रांची से दिल्‍ली लाया गया

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव को गुरुवार (29 मार्च) को एम्‍स में इलाज के लिए दिल्‍ली पहुंच गए। लालू यादव को राजधानी एक्‍सप्रेस से दिल्‍ली लाया गया, जहां उनकी बेटी मीसा भारती उनसे मिलने पहुंची। मंगलवार की जांच में लालू प्रसाद का क्रियटनिन लेवल बढकर 1.8 हो गया था, वहीं रैंडम ब्लड शुगर 320 तक पहुंच गया था। बीते 17 मार्च से आरजेडी सुप्रीमो रांची के रिम्स में भर्ती थे।

लालू को ट्रेन से लाने पर भड़की आरजेडी

लालू यादव को ट्रेन से दिल्‍ली लाए जाने पर आरजेडी ने बीजेपी पर हमला बोला है। राजद विधायक भोला यादव ने राज्य सरकार आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने लालू प्रसाद को प्लेन से दिल्ली भेजने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उन्हें ट्रेन से भेजा। लालू की बेटी मीसा ने भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उनके पिता की तबीयत बहुत ज्‍यादा खराब है, इसके बाद उन्‍हें हवाई जहाज से नहीं भेजा गया।

तीसरे मोर्च में कांग्रेस का होना जरूरी : लालू

रांची से दिल्‍ली आते समय ट्रेन में एक टीवी चैनल से बातचीत में लालू ने ममता बनर्जी के प्रयास से बीजेपी के खिलाफ बन रहे थर्ड फ्रंट के फैसले का स्वागत किया। हालांकि लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बिना कोई फ्रंट नहीं बन सकता, इसलिए किसी भी तीसरे मोर्च में कांग्रेस का होना जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि इस वक्त बीजेपी के खिलाफ एकजुट विपक्ष की जरूरत है। लालू ने यूपी उपचुनाव में सपा-बसपा के गठबंधन पर भी खुशी जताई है। लालू ने कहा कि अखिलेश और मायावती का गठबंधन सही समय पर हुआ। लालू ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों से एकसाथ आने की अपील की।

नीतीश की सरकार पर पकड़ नहीं : लालू

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की बाबत पूछने पर लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार पर जरा भी पकड़ नहीं बची है। नीतीश की कोई सरकार ही नहीं है। राज्‍य में हालात बेकाबू हो गए हैं। पूरे राज्य में बीजेपी ने आग लगा रखी है। हर जगह दंगे और हिंसा के हालात हैं।

Related Post

झुग्गियों और चॉल में रह रहे हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्टर्स!

Posted by - February 20, 2018 0
कंपनी द्वारा बताए अधिकतर डायरेक्टर या तो फर्जी या उनके बताए पते पर कोई और रह रहा मुंबई। पीएनबी घोटाले…

दुनिया के सुरक्षित शहरों में एक भी भारत का नहीं, टॉप पर जापान की राजधानी टोक्यो

Posted by - October 3, 2018 0
लंदन। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र तो भारत है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से दुनिया में इसकी पहचान कमजोर है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *