कैंब्रिज एनालिटिका के दफ्तर में लगा था कांग्रेस का पोस्टर, स्मृति का निशाना

21 0

नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका की ओर से फेसबुक यूजर्स का डाटा चुराए जाने के मामले में कांग्रेस अब एक पोस्टर की वजह से घिर गई है। ये तस्वीर टेक ब्लॉगर जेमी बार्टलेट ने जारी की है। बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने इस मामले में राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इस बीच, मोदी सरकार ने फेसबुक को नोटिस जारी कर भारतीय यूजर्स का डाटा चोरी करने पर एक हफ्ते में जानकारी मांगी है।

तस्वीर में क्या है ?
तस्वीर में जेमी बार्टलेट और कैंब्रिज एनालिटिका के सस्पेंड किए गए सीईओ एलेक्जेंडर निक्स दिख रहे हैं। निक्स के ठीक पीछे एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न वाला पोस्टर दिखाई दे रहा है, जिसमें ‘डेवलपमेंट फॉर ऑल’ यानी सबके लिए विकास का कांग्रेस का स्लोगन दिख रहा है। ये वीडियो जेमी बार्टलेट ने बीते साल बीबीसी के लिए बनाया था।

कांग्रेस ने किया था इनकार, बीजेपी ने साधा निशाना
बता दें कि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि उसका कैंब्रिज एनालिटिका से कोई नाता नहीं रहा है, लेकिन ताजा तस्वीर सामने आने पर वो घिर गई है। बीजेपी ने इस मामले में ट्वीट कर चुटकी ली है। बीजेपी की नेता और सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है-

डाटा चोरी का किसने किया था खुलासा ?
बता दें कि फेसबुक यूजर्स का डाटा चोरी करने का खुलासा कैंब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी क्रिस्टोफर वाइली ने किया था। वाइली ने ब्रिटिश सांसदों की समिति को बताया था कि कंपनी ने भारत में काफी काम किया और उनका मानना है कि कांग्रेस भी कंपनी से सेवा लेती रही थी।

Related Post

राहुल के पीएम संबंधी बयान पर पीएम मोदी का कटाक्ष, बोले – ‘बाल्टी वाला दबंग’

Posted by - May 9, 2018 0
कर्नाटक की रैली में बोले प्रधानमंत्री – कांग्रेस नेता पीएम बनने के बारे में ही सोचते हैं, यह अहंकार नहीं…

राम जन्मभूमि मामला : सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने वाली सभी याचिकाएं खारिज कीं

Posted by - March 14, 2018 0
अयोध्या मामले में सर्वोच्च अदालत ने दिया पहला फैसला, स्वामी से पूछा आप को क्यों मानें पक्षकार 32 हस्तक्षेप याचिकाओं…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *