वेनेजुएला की जेल में दंगे के बाद लगी आग, 68 लोगों की मौत

49 0
  • जेल से भागने की कोशिश में कैदियों ने गद्दों में लगाई आग, कैदियों के घरवालों ने जेल परिसर घेरा

काराकस। वेनेजुएला के कैराबोबो राज्य की एक जेल में आग लगने की घटना में 68 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के मुख्य अभियोजक तेरेक साब ने बताया कि जनरल कमांड ऑफ कैराबोबो में हुई इस भयावह घटना के दौरान आग लगने से 68 लोग मारे गए। यह घटना बुधवार (28 मार्च) को हुई।

कैदियों की हाथापाई ने लिया दंगे का रूप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेल में बंद कैदियों के बीच पहले हाथापाई हुई थी, जिसके बाद दंगे का रूप ले लिया। इसी बीच मौके का फायदा उठाकर कुछ कैदियों ने जेल से भागने की कोशिश की और जेल के गद्दों में आग लगा दी। कई लोगों की मौत जलने और दम घुटने की वजह से हुई। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और फायरिंग की।

जांच के लिए 4 अभियोजक नियुक्‍त

राज्‍य के मुख्‍य अभियोजक तेरेक विलियम साब ने ट्विटर पर बताया, ‘काराबोबो के पुलिस मुख्यालय में हुई भयावह घटनाओं को देखते हुए हमने चार अभियोजकों की नियुक्ति की है, ताकि इन घटनाओं की जांच की जा सके। घटना उस दौरान हुई जब भागने के प्रयास में कैदियों ने गद्दों में आग लगा दी।

जेल में क्षमता से अधिक थे कैदी

तेरेक साब ने बताया कि इस जेल में 60 कैदियों को रखने की जगह है, लेकिन क्षमता से ज्यादा लोगों को रखने की वजह से यह घटना हुई। जेल के अधिकारियों ने बताया कि देश के ज्यादातर जेलों में इसी तरह की स्थिति है।

Related Post

झारखंड में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, फाड़ डाले कपड़े

Posted by - July 17, 2018 0
स्वामी अग्निवेश ने की हमले की न्यायिक जांच की मांग, पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया रांची। झारखंड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *