बॉल टैंपरिंग : दोषी स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का बैन

28 0

बॉल टैंपरिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर सकत कदम उठाया गया है । बॉल टैंपरिंग विवाद में आखिरकार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खिलाफ सजा सुनाई गई है। स्मिथ और वॉर्नर पर 12 महीने का रोक लगाया गया है। वहीं बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर सीए ने 9 महीने का रोक लगाने का फैसला किया है।

खबरों की मानें तो स्मिथ इस सस्पेंशन की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में नहीं खेल पाएंगे। वहीँ माना जा रहा है कि वॉर्नर भी 7अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है। कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की ओर से बुधवार को यह फैसला लिया गया।

आपकों बता दें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यू लैंड्स में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट गेंद पर कुछ रगड़ते हुए कैमरे की नजर आए है। बैनक्रॉफ्ट के हाथ में टेप थी जिससे वह गेंद की सतह को खराब कर रहे थे। शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (पूर्व) स्टीव स्मिथ ने माना था कि रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए टीम ने जानबूझकर गेंद से छेड़छा़ड़ की थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 322 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उपकप्तान के पद से हटाने का फैसला किया था। बॉल टैंपरिंग के इस विवाद का असर आईपीएल पर भी नजर आया। स्टीव स्मिथ ने दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

Related Post

FIFA वर्ल्ड कप 2018 में सबसे बड़ा उलटफेर, पूर्व चैंपियन जर्मनी टूर्नामेंट से बाहर

Posted by - June 28, 2018 0
कजान (रूस)। फीफा वर्ल्ड कप-2018 का सबसे बड़ा उलटफेर ग्रुप-एफ में बुधवार (27 जून) को देखने को मिला, जब दक्षिण कोरिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *