कर्नाटक चुनाव तारीख लीक मामले की जांच कराएगा इलेक्शन कमीशन

46 0
  • चुनाव आयोग गंभीर, गठित की जांच कमेटी, 7 दिन में रिपोर्ट देगी समिति

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखें लीक होने के मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन कर दिया है। आयोग ने इस समिति से 7 दिन के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। चुनाव आयोग ने कहा है कि इस मामले में कानून के तहत कड़ी कार्रवाई होगी।

बीजेपी आईटी हेड ने घोषणा से पहले ही बता दी थी तारीख

बता दें कि मंगलवार सुबह 11 बजे मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओम प्रकाश रावत ने प्रेस कांफ्रेंस में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया, लेकिन आयोग द्वारा तारीख की घोषणा से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट के जरिए इन तारीखों की घोषणा कर दी। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद अमित मालवीय ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है। इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी IT HEAD के ट्वीट पर मचा बवाल, चुनाव तारीखों की पहले कर दी थी घोषणा

भाजपा ने मानी गलती, किया मालवीय का बचाव

इस मामले पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय का बचाव किया है। उन्‍होंने कहा, ‘मालवीय ने टीवी चैनल देखने के बाद यह ट्वीट किया। मालवीय की ऐसी कोई मंशा नहीं थी कि चुनाव आयोग को कमतर दर्शाया जाए।’ भाजपा ने स्वीकार किया कि अमित मालवीय द्वारा कर्नाटक विधानमभा चुनाव की तारीखों की घोषणा निर्वाचन आयोग से पहले करना गलत है। ऐसा नहीं होना चाहिए था।

Related Post

नई मुसीबत में फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चलाया जा सकता है महाभियोग

Posted by - August 23, 2018 0
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पूर्व वकील माइकल कोहेन के कबूलनामे के बाद मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *