रूस के शॅापिंग सेंटर में भीषण आग, 37 की मौत, 64 लोग लापता

146 0
  • जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग, आग लगने के कारणों का पता नहीं

मॅास्को। रूस में केमरोफो शहर के एक शॅापिंग सेंटर में रविवार (25 मार्च) को भीषण आग लगने से 9 बच्चों समेत 37 लोगों की मौत हो गई। अभी शवों की पहचान नहीं हो पाई है। इस हादसे में 64 लोग लापता हैं या मॉल में फंसे हैं। इनमें 41 बच्चे बताए जा रहे हैं। बचाव कार्य में लगे एक अधिकारी ने आशंका जताई है कि लापता लोगों के अब बचे होने की उम्मीद कम है। पुलिस अभी आग लगने की वजह का पता नहीं लगा पाई है।

कहां लगी आग ?

स्पुतनिक न्यूज के मुताबिक, आग सबसे पहले विंटर चेरी मॅाल की चौथी मंजिल चेरी एंटरटेनमेंट कॅाम्प्लेक्स में लगी। हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग सिनेमाहॉल में थे। सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है, जिसमें कई लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदते दिखाई दे रहे हैं। आग की वजह से दो सिनेमाहॉल की छत गिर गईं।

धुएं के कारण बचाव कार्य में रुकावट

रिपोर्ट के मुताबिक, बचाव कार्य में इमरजेंसी डिपार्टमेंट के 650 से ज्यादा कर्मचारी तैनात किए गए हैं। मॉल के तीसरी मंजिल पर बने एक सिनेमाहॉल में धुएं और उसके ढह जाने की आशंका के चलते इमरजेंसी सर्विस के कर्मचारी वहां नहीं पहुंच पा रहे हैं।

कहां है केमेरोफो ?

केमेरोफो शहर रूस की राजधानी मॉस्को से 2,200 मील दूर है और कोयला उत्पादन के लिए जाना जाता है। बताया जाता है कि 2013 में बना ये शॉपिंग मॉल यहां काफी पॉपुलर है। इसमें एक छोटा सा चिड़ियाघर भी है जहां बकरियां, गिनी पिग, हेजहॉग (जंगली चूहा) और बिल्लियां रखी गई हैं।

Related Post

मंदी पर उठ रहे सवालों पर शत्रुघ्न बोले – पीएम सामने आएं और जवाब दें

Posted by - September 29, 2017 0
नई दिल्ली.मोदी सरकार की पॉलिसी खासतौर पर अरुण जेटली पर हमला बोलने वाले यशवंत सिन्हा का शत्रुघ्न सिन्हा ने एक…

पुलिस आधुनिकीकरण पर 25060 करोड़ रुपये खर्च करेगी सरकार

Posted by - September 28, 2017 0
  मोदी सरकार का सरकारी डॉक्टरों को तोहफा, अब 65 साल की उम्र में होंगे रिटायर नई दिल्ली। केंद्र सरकार के अधीन अलग-अलग विभागों में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *