रूस के शॅापिंग सेंटर में भीषण आग, 37 की मौत, 64 लोग लापता

59 0
  • जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग, आग लगने के कारणों का पता नहीं

मॅास्को। रूस में केमरोफो शहर के एक शॅापिंग सेंटर में रविवार (25 मार्च) को भीषण आग लगने से 9 बच्चों समेत 37 लोगों की मौत हो गई। अभी शवों की पहचान नहीं हो पाई है। इस हादसे में 64 लोग लापता हैं या मॉल में फंसे हैं। इनमें 41 बच्चे बताए जा रहे हैं। बचाव कार्य में लगे एक अधिकारी ने आशंका जताई है कि लापता लोगों के अब बचे होने की उम्मीद कम है। पुलिस अभी आग लगने की वजह का पता नहीं लगा पाई है।

कहां लगी आग ?

स्पुतनिक न्यूज के मुताबिक, आग सबसे पहले विंटर चेरी मॅाल की चौथी मंजिल चेरी एंटरटेनमेंट कॅाम्प्लेक्स में लगी। हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग सिनेमाहॉल में थे। सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है, जिसमें कई लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदते दिखाई दे रहे हैं। आग की वजह से दो सिनेमाहॉल की छत गिर गईं।

धुएं के कारण बचाव कार्य में रुकावट

रिपोर्ट के मुताबिक, बचाव कार्य में इमरजेंसी डिपार्टमेंट के 650 से ज्यादा कर्मचारी तैनात किए गए हैं। मॉल के तीसरी मंजिल पर बने एक सिनेमाहॉल में धुएं और उसके ढह जाने की आशंका के चलते इमरजेंसी सर्विस के कर्मचारी वहां नहीं पहुंच पा रहे हैं।

कहां है केमेरोफो ?

केमेरोफो शहर रूस की राजधानी मॉस्को से 2,200 मील दूर है और कोयला उत्पादन के लिए जाना जाता है। बताया जाता है कि 2013 में बना ये शॉपिंग मॉल यहां काफी पॉपुलर है। इसमें एक छोटा सा चिड़ियाघर भी है जहां बकरियां, गिनी पिग, हेजहॉग (जंगली चूहा) और बिल्लियां रखी गई हैं।

Related Post

गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी को दोहरा झटका, निखिल सवानी ने छोड़ी पार्टी

Posted by - October 23, 2017 0
 पाटीदार नेता नरेन्द्र पटेल ने बीजेपी पर 1 करोड़ का लालच देने का लगाया आरोप  अहमदाबाद: गुजरात चुनाव से ठीक पहले पाटीदार समाज…

पालतू जानवर को साथ ऑफिस ले जाने से होते हैं चमत्कारी फायदे, ऐसा सोचा भी नहीं होगा आपने

Posted by - November 14, 2018 0
टेक्सास। शायद ही आपको यकीन हो लेकिन अगर आप पालतू जानवर को साथ ऑफिस ले जाते हैं तो इसके बहुत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *