बिहार में दो पत्रकारों की स्कॉर्पियो से कुचलकर निर्मम हत्या

39 0
  • पूर्व मुखिया के पति और बेटे के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया हत्‍या का केस, एक आरोपी गिरफ्तार

आरा (बिहार)। बिहार में पत्रकारों की हत्‍या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आरा-सासाराम स्‍टेट हाईवे पर रामनवमी जुलूस के कवरेज के बाद घर लौट रहे एक हिन्‍दी अखबार के पत्रकार और उनके एक साथी की रविवार (25 मार्च) रात स्‍कॉर्पियो से कुचलकर हत्या कर दी गई। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने जिले के गड़हनी गांव के पूर्व मुखिया के पति मोहम्मद हरसू और उसके बेटे डबलू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने सोमवार को हरसू को गिरफ्तार कर लिया और डबलू की तलाश कर रही है।

बाइक से घर लौट रहे थे दोनों पत्रकार

बताया जा रहा है कि बीती रात रामनवमी जुलूस के बाद दोनों पत्रकार बाइक से गडहनी से अपने गांव बगवां लौट रहे थे। इसी दौरान नहसी के पास पीछे से जा रही पूर्व मुखिया की तेज रफ़्तार स्कार्पियो ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बाइक सड़क से करीब 30 फीट दूर जाकर गिरी, वहीं स्कॉर्पियो असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गई। बाइक पर सवार दोनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। चालक सहित स्कॉर्पियो पर सवार लोग वहां से फरार हो गए।

गुस्‍साए लोगों ने स्‍कॉर्पियो फूंकी

इस घटना से गुस्‍साए लोगों ने पुल पर दोनों शवों को रखकर आरा-सासाराम राज्‍यमार्ग जाम कर दिया। उन्‍होंने स्‍कॉर्पियो को आग के हवाले कर दिया और दुकानों में तोड़फोड़ भी की। रात 11 बजे पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को काबू में किया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि इस घटना को साजिशन अंजाम दिया गया है। घटना के समय पूर्व मुखिया का पति ही गाड़ी चला रहा था।

पूर्व मुखिया के पति से हुआ था विवाद

बताया जा रहा है कि रविवार शाम को ही हरसू और पत्रकार के बीच बाजार में कुछ विवाद हुआ था। इसके बाद हरसू ने पत्रकार को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। गांव वालों ने बताया कि दोनों पत्रकारों ने बेबाकी से पूर्व मुखिया शाहिदा प्रवीण के खिलाफ खबरें लिखी थीं। इसके कारण पूर्व मुखिया हरसू बेहद नाराज चल रहा था।

जांच के लिए बनी एसआईटी

भोजपुर के एसपी अवकाश कुमार ने कहा कि पत्रकार हत्या मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एफएसएल की टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया है। गिरफ्तार किए गए हरसू से पूछताछ की जा रही है।

Related Post

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ लगभग तैयार, 31 अक्टूबर को लोकार्पण

Posted by - September 5, 2018 0
अहमदाबाद। भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की स्‍मृति में गुजरात में बन रही ‘स्टैच्यू…

बढ़ रहा है हवा में प्रदूषण, जानिए क्या मास्क पहनने से होता है बचाव

Posted by - November 6, 2018 0
नई दिल्ली। दिवाली के पटाखे अभी छूटे नहीं और दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में वायु प्रदूषण दमघोंटू…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *