सबसे अमीर खानदान का बेटा इस मामले में अपनी होने वाली बीवी से है गरीब !

148 0

मुंबई। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर इन दिनों शहनाई की गूंज सुनाई दे रही है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे और रिलायंस जियो के चीफ स्ट्रेटेजिस्ट आकाश अंबानी जल्दी ही श्लोका मेहता के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इस तरह श्लोका उस मुकेश अंबानी खानदान की बहू बन जाएंगी, जो भारत में सबसे ज्यादा पैसे वाला खानदान है। हालांकि इतनी संपत्ति की मालिक होने के बावजूद आकाश अंबानी अपनी होने वाली बीवी श्लोका के मुकाबले एक मामले में गरीब हैं।

 

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पोस्‍ट ग्रेजुएट हैं श्‍लोका

अब आपके जेहन में ये सवाल उठ रहा होगा कि अशोक अंबानी आखिर किस मामले में अपनी होने वाली बीवी से गरीब हैं, तो आपको बता दें कि आकाश अपनी होने वाली बीवी श्लोका से पढ़ाई के मामले में गरीब हैं। जी हां, श्लोका और आकाश धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़े हैं। श्लोका ने अमेरिका के प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से मानवशास्त्र की पढ़ाई के बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर डिग्री हासिल की है। वह Connect For की को-फाउंडर हैं।

अमेरिकी यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं आकाश

वहीं आकाश धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए। वहां उन्होंने ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया। आकाश इस समय आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम के को-ओनर हैं और फुटबॉल लीग आईएसएल से भी जुड़े हैं।

दिसम्बर में हो सकती है आकाश-श्लोका की शादी

रविवार को सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की प्री-एंगेजमेंट सेरमनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहीं थी। गोवा में आयोजित इस प्रोग्राम में कई खास लोग शामिल हुए। ख़बरों की मानें तो आकाश की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से इस साल के अंत में दिसंबर में हो सकती है। आकाश और श्लोका बचपन के दोस्त हैं।

Related Post

IIT मद्रास ने किया ऐसा काम, खत्म हो जाएगी विदेशी माइक्रोप्रोसेसर्स पर निर्भरता

Posted by - November 2, 2018 0
नई दिल्‍ली। आनेवाले कुछ दिनों में आपके हाथों में ऐसा स्मार्टफोन होगा, जिसका माइक्रोप्रोसेसर अपने देश में ही बना होगा।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *