‘बॉल टेंपरिंग’ में फंसे स्मिथ को छोड़नी पड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

145 0
  • उप कप्‍तान डेविड वॉर्नर से भी छीनी गई टीम की उप-कप्तानी, टिम पेन संभालेंगे टीम की कमान

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है। अब वह तीसरे टेस्ट के बाकी दिनों में कप्तानी नहीं करेंगे। उनके अलावा टीम के उप कप्‍तान डेविड वॉर्नर से टीम की उप-कप्तानी छीन ली गई है। केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के बाकी दिन स्मिथ की जगह फिलहाल विकेटकीपर टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी दी गई है। हालांकि स्मिथ और वार्नर बतौर खिलाड़ी टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

स्‍टीव स्मिथ ने मांगी माफी

स्टीव स्मिथ ने शनिवार को कहा था कि टीम के ‘नेतृत्व समूह’ ने बॉल टैंपर करने की योजना के बारे में बात की थी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने गेंद को टैंपर किया था। बेनक्रॉफ्ट के साथ कप्तान स्मिथ ने भी इस पर माफी मांगी है। स्मिथ ने कहा, ‘मैदान पर जो कुछ भी हुआ, हमें इसके बारे में जानकारी थी। हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है। कोच इसमें शामिल नहीं हैं। मेरी कप्तानी में यह दोबारा नहीं होगा।’

बॉल टेंपरिंग करते पकड़े गए थे बेनक्रॉफ्ट

बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे। बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। इस  घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात स्‍वीकार की थी।

आईपीएल में भी स्‍टीव व वार्नर की कप्‍तानी पर संकट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में  भी स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है। हाल ही में स्टीव स्मिथ को आईपीएल के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया था। राजस्थान रॉयल्स दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है। ऐसे में वह दागदार छवि वाले क्रिकेटर को बतौर कप्तान रखना नहीं चाहेगी। यही नहीं, डेविड वॉर्नर को भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। बता दें कि वॉर्नर हैदराबाद को आईपीएल 2016 का खिताब दिला चुके हैं।

Related Post

प्रदूषण के खतरे से राष्ट्रीय राजमार्ग भी अछूते नहीं, वाहनों में बैठे लोग भी अनसेफ

Posted by - October 9, 2018 0
नई दिल्‍ली। माना जाता है कि ऊंची इमारतों, वाहनों की रेलमपेल, सघन आबादी और यातायात सिग्नलों के कारण शहरों में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *