वोडाफोन-आइडिया के विलय के बाद कुमार मंगलम होंगे नई कंपनी के चेयरमैन

74 0
  • नई कंपनी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी, दोनों कंपनियों ने पिछले साल की थी विलय की घोषणा

नई दिल्ली। आइडिया सेल्‍यूलर और वोडाफोन ग्रुप ने उनके विलय से बनने वाली इकाई के लिए नई टीम की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार, कुमार मंगलम बिड़ला नई इकाई के गैर कार्यकारी चेयरमैन होंगे। आइडिया सेल्यूलर ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि बालेश शर्मा नई इकाई के सीईओ यानी मुख्य कार्याधिकारी होंगे।

नई कंपनी की बाजार में होगी 35% भागीदारी

बता दें कि बालेश शर्मा इस समय वोडाफोन इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी हैं। आइडिया सेल्यूलर ने कहा है, ‘आइडिया सेल्यूलर व वोडाफोन इंडिया की मौजूदा नेतृत्व टीमें अपने अलग-अलग कारोबारों का प्रबंधन जारी रखेंगी और विलय के प्रभावी होने तक प्रत्येक कंपनी के परिचालनगत निष्पादन के लिए जिम्मेदार होंगी।’ उल्लेखनीय है कि दोनों कंपनियों ने पिछले साल ही अपने कारोबार के विलय की घोषणा की थी। नई कंपनी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी, जिसकी बाजार भागीदारी 35 प्रतिशत होगी।

बनेगी देश की नंबर 1 कंपनी

गौरतलब है कि ब्रिटेन के वोडाफोन समूह ने पिछले साल जनवरी माह में ही कहा था कि उसकी भारतीय इकाई आदित्य बिड़ला समूह की आइडिया सेल्युलर के साथ विलय पर बातचीत कर रही है। यह पूर्ण शेयर सौदा होगा और इससे देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी अस्तित्व में आएगी, जो रिलायंस जियो से मिल रही चुनौती का मुकाबला कर सकेगी। विलय के बाद बनी कंपनी मोबाइल दूरसंचार क्षेत्र में एयरटेल को पीछे छोड़ते हुए देश की सबसे बड़ी इकाई होगी। विलय के बाद इसके ग्राहकों की संख्या 38.7 करोड़ होगी।

Related Post

अफ्रीका नहीं, इस मेगा महाद्वीप से दुनियाभर में फैली इंसानों की प्रजाति !

Posted by - May 29, 2018 0
नई दिल्ली। इंसानों का विकास कैसे हुआ, इसे लेकर कई थ्योरी हैं। बंदरों को इंसान का पूर्वज माना जाता है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *