विदेश में कटरीना सबसे लोकप्रिय, दिलजीत सबसे फेमस पंजाबी अभिनेता

35 0

नई दिल्ली। कटरीना कैफ ने लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड की तमाम एक्ट्रेसेज को विदेश में पटकनी दे दी है। वीडियो ऑन डिमांड स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘स्पूल’ के एक सर्वे से पता चला कि कटरीना विदेश में सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, करीना कपूर और काजोल कहीं भी कटरीना के आगे नहीं टिकतीं।

सर्वे किस तरह हुआ ?
ये सर्वे स्पूल के कई देशों में 4 करोड़ उपभोक्ताओं के जनसांख्यिकीय आंकड़ों और कंसेप्शन पैटर्न पर किया गया है। इसमें देखा गया कि भारतीय और प्रवासी क्या देखते हैं। सर्वे से पता चला कि दिलजीत दोसांझ विदेश में सबसे लोकप्रिय पंजाबी एक्टर हैं। उनके बाद एक्ट्रेस नीरू बाजवा और तीसरे नंबर पर जिम्मी शेरगिल हैं। बता दें कि पंजाबी फिल्में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया में देखी जाती हैं। जिसके बाद अमेरिका, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, पाकिस्तान और कनाडा का नंबर आता है।

कहां देखी जाती हैं तमिल फिल्में ?
तमिल फिल्में सबसे ज्यादा अमेरिका में देखी जाती हैं। इसके बाद सिंगापुर, मलेशिया, यूएई और ब्रिटेन में तमिल फिल्मों को चाहने वाले हैं। स्पूल के सीईओ सुबीन सुरैया के मुताबिक साल 2017 में पंजाबी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की विदेश में जबरदस्त मांग थी। सुबीन के मुताबिक इस साल भोजपुरी, मराठी और बांग्ला फिल्मों के चाहने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

Related Post

31 घंटे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के बाद बोरवेल से सही-सलामत निकाली गई 3 साल की सना

Posted by - August 1, 2018 0
मुंगेर में एनडीआरएफ के जवानों और सेना की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद पाई सफलता मुंगेर। बिहार के मुंगेर…

आओ पर्यावरण बचाएं : नवरात्रि पर कॉलेज में किया गया पौधरोपण

Posted by - March 24, 2018 0
खुटहा बाजार के टैगोर इण्टरमीडिएट कॉलेज में दर्जनों छात्र-छात्राओं ने कैम्‍पस में लगाए पौधे शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। वासन्तिक…

सहारनपुर हिंसा : भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर को हाईकोर्ट से जमानत

Posted by - November 2, 2017 0
सहारनपुर दंगे के मुख्य आरोपी और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज…

पैराडाइज पेपर्स लीक : सरकार ने सीबीडीटी को दिए जांच के आदेश

Posted by - November 6, 2017 0
पैराडाइज पेपर्स लीक में  भारत समेत दुनिया के कई देश, विजय माल्‍या से जुड़े प्रमोटर्स भी शामिल नई दिल्ली। पैराडाइज पेपर्स…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *