छेड़छाड़ से तंग दिल्ली के नामी स्कूल की छात्रा ने की खुदकुशी

54 0
  • नौवीं की स्‍टूडेंट थी, पुलिस ने दो टीचरों और स्‍कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ दर्ज किया मामला

नोएडा/नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर में बच्चों की खुदकुशी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब दिल्ली के एक नामी स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं क्लास की छात्रा द्वारा आत्‍महत्‍या का मामला सामने आया है। छात्रा अपने परिवार के साथ नोएडा में रहती थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार (20 मार्च) को उसने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी।

घरवालों ने टीचर्स पर लगाए गंभीर आरोप

परिवार वालों के मुताबिक, 16 मार्च को छात्रा का रिजल्ट आया था, जिसमें वह दो विषयों में फेल थी। रिजल्ट आने के बाद से ही वह तनाव में रहती थी और अचानक मंगलवार को उसने यह आत्‍मघाती कदम उठा लिया। छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि पिछले दिनों स्कूल के दो टीचर्स ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। स्कूल में हुई इस घटना के बारे में छात्रा ने खुद अपने पिता को बताया था, जिसके बाद उन्होंने स्कूल में शिकायत दर्ज कराई थी। पिता का कहना है कि स्कूल में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी टीचर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। यही नहीं, शिकायत दर्ज होने के बाद ही उसके सोशल स्‍टडीज के टीचर ने उसे फेल कर दिया।

अस्पताल पहुंचने से पहले ही थम गई थीं सांसें

रिजल्‍ट आने के बाद से छात्रा बहुत तनाव में थी। इन्‍हीं परिस्थितियों में उसने मंगलवार को अपने घर में फांसी लगा ली। घरवाले जब शाम 4 बजे पहुंचे तो उन्‍हें घटना की जानकारी हुई। वे तुरंत बच्‍ची को कैलाश अस्‍पताल ले गए। कैलाश अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि छात्रा को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया, उस समय उसकी पल्स थम चुकी थी। डॉक्टर्स ने उसे बचाने के लिए सारी कोशिशें कीं, लेकिन उन्‍हें सफलता नहीं मिली।

पॉक्‍सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने स्‍कूल के दो टीचर्स के खिलाफ पॉक्‍सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार देर रात  दोनों स्कूल टीचर राजीव सहगल व नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व जान से मारने की धमकी देने की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, अगर टीचर्स दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीएसटी में की गई कटौती का न हो प्रचार : चुनाव आयोग

Posted by - December 8, 2017 0
अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा आदेश दिया है. आयोग ने…

भारत में दो से ज्यादा बच्चे पैदा करना हो सकता है अपराध, 125 सांसदों ने तैयार किया ड्राफ्ट

Posted by - August 13, 2018 0
नई दिल्ली। अब देश में जनसंख्या को नियंत्रित करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। 125 सांसदों ने मांग की है…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *