42 देशों की सुपर मॉडल्स पहुंचीं बहादुरगढ़, महिलाओं को बांटे सेनेटरी पैड्स

67 0
  • हरियाणा के गांव पहुंचकर इन सुपर मॉडल्‍स ने दिया माहवारी के दिनों में स्वच्छता का संदेश
  • ‘मिस सुपर मॉडल वर्ल्ड वाइड 2018’ प्रतियोगिता में भाग लेने आई हैं दुनियाभर की सुंदरियां

बहादुरगढ़ (हरियाणा)। महिलाओं की सुरक्षा और उनसे जुड़ी बीमारियों के प्रति जागरूकता का संदेश लेकर 42 देशों की सुपर मॉडल्स रविवार (18 मार्च) को हरियाणा के बहादुरगढ़ के लोवा खुर्द गांव पहुंचीं। इन सुपर मॉडल्‍स ने महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा और माहवारी के दिनों में स्वच्छता का संदेश दिया।

टेन स्क्वायर एंड प्रोडक्शन और रू-ब-रू ग्रुप की ओर से चल रहे ‘मिस सुपर मॉडल वर्ल्ड वाइड 2018’ प्रतियोगिता में भाग लेने आईं इन विश्व सुन्दरियों ने महिलाओं के हक, अधिकार और सुरक्षा की बात कही। रोटरी क्लब ई मैग्नम और रू-ब-रू ग्रुप के सहयोग से इन मॉडल्स ने स्कूली छात्राओं और ग्रामीण महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन भी बांटे। इन मॉडल्स ने बताया कि माहवारी के दौरान गंदे कपड़ों का इस्तेमाल करने से बीमारियां फैलती हैं, इसलिए सेनेटरी नैपकिन के बारे में जागरुकता लाना बेहद जरूरी है। 10 दिन के शेड्यूल में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां भी इन सुपर मॉडल्स का मनोबल बढ़ाने के लिए इनसे मुलाकात करेंगी।

सुपर मॉडल्स ने स्कूली छात्राओं और ग्रामीण महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन भी बांटे

26 मार्च को गुरुग्राम में होगा फिनाले

10 दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में फैशन शो, टैलेंट शो, राष्ट्रीय परिधान प्रतियोगिता और 26 मार्च को गुरुग्राम स्थित किंग्डम ऑफ ड्रीम्स में इसका ग्रैंड फिनाले होगा। बता दें कि ‘मिस सुपर मॉडल वर्ल्ड वाइड 2018’ प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया, बेलारूस, चीन, इजिप्ट, इथोपिया, इजराइल, कजाकिस्तान, केन्या, लेबनान, मलेशिया, मैक्सिको, म्यांमार, नीमिबया, नेपाल, न्यूजीलैंड, फिलिपिंस, रशिया, साउथ अफ्रीका, साउथ कोरिया, श्रीलंका, थाईलैंड, तुर्की, उज्बेकिस्तान व भारत सहित 42 देशों की सुंदरियां हिस्सा ले रही हैं।

ग्रामीण संस्कृति से रू-ब-रू हो रहीं सुंदरियां

लोवा खुर्द निवासी और रूबरू के संचालक संदीप कुमार बताते हैं कि सुपर मॉडल्स को गांव में लाने के पीछे उन्हें अपने देश की ग्रामीण संस्कृति से रू-ब-रू कराना है। ये मॉडल्स गांवों में आकर सामाजिक संदेश भी देती हैं। ग्रामीण भी उनकी बातों को ध्यान में सुनते हैं और उनसे प्रेरित होते हैं। उल्‍लेखनीय है कि लोवा खुर्द गांव में ही ‘तनु वेड्स मनु 2’ और ‘एनएच-10’ जैसी हिट फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

Related Post

स्टडी : जलवायु परिवर्तन के कारण समुद्री घोंघे के अस्तित्व पर मंडराया खतरा

Posted by - October 17, 2018 0
लंदन। जलवायु परिवर्तन के कारण दुनिया भर के समंदरों का पानी तेजी से अम्‍लीय हो रहा है, जिसके कारण समुद्री…

सलमान पर लगा हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

Posted by - September 13, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड के दंबग खान सलमान पर फिल्म ‘लवरात्रि’ के जरिए हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *