लखनऊ की नौ महिलाओं को मिला ‘अवध रत्न सम्मान’

38 0
  • अपर्णा यादव ने विभिन्‍न क्षेत्रों में महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाली महिलाओं को किया सम्‍मानित
  • नवसंवत्सर पर मल्लिका-ए-अवध क्‍वींस ग्रुप ने लांच किए 3 ग्रुप कैलेंडर, बच्चियां हैं इनमें मॉडल

लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ में रविवार (18 मार्च) को मल्लिका-ए-अवध क्‍वींस ग्रुप ने नवसंवत्सर पर 3 ग्रुप कैलेंडर लांच किए। कैलेंडर का नाम आते ही जेहन में तुरंत किंगफिशर का कैलेंडर आ जाता है, लेकिन हम आपको बता दें कि इन कैलेंडर में कोई टॉप मॉडल नहीं बल्कि शहर की महिलाएं और बच्चियां मॉडल थीं। 36 मॉडल ने स्टेज पर रैंप वाक किया।

अंतरराष्ट्रीय बौद्ध संस्थान में आयोजित इस समारोह में अपर्णा यादव बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचीं। समारोह में शहर की नौ महिलाओं को ‘अवध रत्न सम्मान’ से नवाजा गया। सम्मान पाने वाली महिलाओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। अपर्णा ने न केवल महिलाओं को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया, बल्कि उनका उत्साह  भी बढ़ाया। लेखिका राजस्मृति, सामाजिक कार्यकर्ता श्रद्धा सक्सेना व मधून बनर्जी, मॉडल अंशी सिंह, अभिनेत्री गरिमा रस्तोगी, कोरियोग्राफर दीपा संधु, फैशन डिजाइनर काश्मी कबीर व हेंडमेड ज्वैलरी निर्माता वर्षा को ‘अवध रत्न सम्मान’ से नवाजा गया।

अवध रत्न सम्मान देतीं अपर्णा यादव

आज महिलाएं जान गई हैं अपना हक : अपर्णा

अपने संबोधन में अपर्णा यादव ने कहा कि आज के दौर में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। वे अपना हक जान चुकी हैं, इसलिए वे खुद-ब-खुद सशक्त बन रही हैं। उन्‍होंने कहा कि संस्थाओं द्वारा इस तरह के महिलाओं के कार्यक्रम आयोजित करने से उनको प्रेरणा मिलती है। इससे उनको आगे बढ़ने के अवसर भी अधिक मिल रहे हैं। मुझे ख़ुशी हो रही है कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की इस मुहिम को इस तरह से आगे बढ़ाया जा रहा है।

मल्लिका-ए-अवध क्वींस ग्रुप ने नवसंवत्सर पर 3 ग्रुप कैलेंडर लांच किए

कैलेंडर के जरिए महिला सशक्तिकरण का संदेश : श्‍वेता

समारोह में कैलेंडर गर्ल लखनऊ, कानपुर, आगरा, इलाहाबाद, नागपुर, हरदोई की हैं। संस्था की आयोज़क श्वेता तिवारी ने बताया कि कैलेंडर को लांच कर महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया गया है। महिलाओं के लिए इस तरह का समारोह उतर प्रदेश में पहले कभी नहीं हुआ। इस समारोह के जरिए माहिलाओं को एक नई राह मिलेगी।

Related Post

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कल, विपक्ष साधेगा निशाना तो मोदी भी देंगे करारा जवाब

Posted by - July 19, 2018 0
नई दिल्ली। टीडीपी की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *