इस साल आग बरसाएगा सूरज, ओडिशा का टिटलागढ़ 41 डिग्री में झुलसा

94 0

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में शिद्दत की गर्मी सताने जा रही है। तापमान लगातार बढ़ रहा है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सुबह और शाम भले ही ठंडी हवा बह रही हो, लेकिन सूरज निकलने के साथ ही गर्मी लगातार बढ़ रही है। वहीं, ओडिशा का टिटलागढ़ देश में सबसे गर्म इलाका हो गया है। यहां पारे ने अभी 40 का आंकड़ा पार कर लिया है।

अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी
अधिकतम तापमान की बात करें तो मैदानी इलाकों में दिन के वक्त तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है। अभी मार्च का महीना खत्म नहीं हुआ। अप्रैल के बाद मई और जून सबसे ज्यादा गर्म महीनों में माने जाते हैं। ऐसे में इस बार मई और जून में गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है।
 
टिटलागढ़ में रिकॉर्ड टूटा
ओडिशा के टिटलागढ़ में अभी से गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हर साल यहां सबसे ज्यादा गर्मी पड़ती है, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है जब 17 मार्च को ही तापमान 40.50 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है। ऐसे में अगले तीन महीने में टिटलागढ़ और ओडिशा के तमाम इलाके भीषण गर्मी की चपेट में आ सकते हैं।

बारिश भी होगी कम
मौसम विभाग के मुताबिक इस साल बीते साल के मुकाबले कुछ कम बारिश होगी। यानी मॉनसून के बहुत अच्छा होने की उम्मीद नहीं है। साथ ही बारिश का सीजन कुछ दिनों की देरी से भी शुरू हो सकता है। ऐसे में गर्मी का प्रचंड रूप इस बार झेलने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए।

Related Post

PNB SCAM : ब्रिटिश सरकार ने माना लंदन में है नीरव मोदी, सीबीआई ने किया प्रत्यर्पण का अनुरोध

Posted by - August 21, 2018 0
नई दिल्‍ली। बैंकों को करोड़ों का चूना लगाकर भारत से फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी इन दिनों लंदन में रह…

धारा 377 : जानिए किन लोगों ने लड़ी समलैंगिक समुदाय के लिए लंबी कानूनी लड़ाई

Posted by - September 6, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को  भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 377 को खत्म कर दिया। सर्वोच्‍च अदालत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *