जानें, इस नवरात्रि किस राशि पर क्‍या पड़ेगा प्रभाव

38 0

लखनऊ। चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 18 मार्च से हो रही है। इस बार पहला नवरात्र रविवार को पड़ रहा है, इसलिए मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आएंगी। इसे एक अच्छा संयोग माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि घटस्थापना के दिन के हिसाब से मां की सवारियां हर साल बदल जाती हैं। चलिए, आपको बताते हैं इस बार के नवरात्रि का राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा –

मेष : मेष राशि के लिए इस बार का नवरात्र काफी अच्छा है। इस राशि वालों को धन का विशेष लाभ होगा। कोई बिगड़ा कार्य बनेगा। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा इसलिए मेष राशि वाले मां दुर्गा की इस बार खास पूजा करें।

वृष : वृष राशि वालों को इस नवरात्रि में धनलाभ होगा। इनके कर्ज उतरेंगे और पद-प्रतिष्ठा का भी लाभ मिलेगा। जो जातक प्रबंधन या तकनीकी फील्ड में कार्य करते हैं, उनके लिए विशेष लाभकारी है।

मिथुन : इस राशि वालों के लिए प्रेम के प्रति अधिक झुकाव उचित नहीं है। महिलाएं स्वस्‍थ व प्रसन्नचित्त रहेंगी। प्रत्येक कार्य में सफलता, स्वास्थ्य सुख उत्तम रहेगा। धन लाभ के भी योग हैं।

कर्क : आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धार्मिक यात्रा या किसी मनोरंजन के उद्देश्य से यात्रा के योग बनेंगे। आपका कोई रुका हुआ कार्य इस दौरान पूर्ण होगा।

सिंह : मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी, राजनीति से लाभ मिलेगा। सरकारी कार्य बनेंगे। पैसे आएंगे लेकिन खर्चा भी होगा। किसी समारोह में सम्मानित हो सकते हैं।

कन्या : शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। राजनीतिज्ञों से लाभ की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य में कमी हो सकती है। धन का आगमन होगा।

तुला : शिक्षा तथा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। नौकरी पेशा वाले लोगों को पद और प्रतिष्ठा का लाभ होगा, कोई बिगड़ा कार्य बनेगा।

वृश्चिक : कोई पुराना मित्र मिलेगा। महिलाएं अपनों के प्रति कर्तव्यों का पालन करें। धन का आगमन होगा, लेकिन पैसे भी खर्च होंगे।

धनु : कोई नया कार्य बनेगा। प्रेम संबंध में आप अपनी बात मजबूती से कहें। समारोह में सम्‍मान मिलेगा। धन की प्राप्ति होगी।

मकर : धन का आगमन होगा। राजनीति में सफलता की प्राप्ति हो सकती है। रिश्तेदार के कारण आपको हानि हो सकती है।

कुम्भ : राजनीतिज्ञों के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा। धन आएगा लेकिन तेजी से खर्च भी होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रेम के मामले में सहयोग की जरूरत है।

मीन : जॉब में उन्नति और शिक्षा में सफलता मिलेगी। किसी नए कार्य का प्रारंभ हो सकता है। धार्मिक यात्रा हो सकती है। सरकारी कार्य बनेंगे। धन का आगमन होगा।

Related Post

राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा की तीन बेनामी संपत्तियां हुईं जब्त

Posted by - October 7, 2017 0
पटना। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बेनामी या अवैध संपत्ति मामले में…

पीएनबी महाघोटाला : नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के पासपोर्ट निलंबित

Posted by - February 16, 2018 0
विदेश मंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई, दोनों आरोपियों से एक हफ्ते के अंदर मांगा जवाब नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *