पाकिस्तान की मदद से परमाणु बम का परीक्षण करेगा सऊदी अरब !

47 0

रियाद। पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान ने परमाणु बम बनाने की तकनीकी को उत्तर कोरिया, लीबिया और ईरान से साझा किया था। इनमें से उत्तर कोरिया तो कई बार परमाणु बम का परीक्षण कर चुका है, लेकिन सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान के ताजा बयान से साफ है कि पाकिस्तान की मदद से सऊदी अरब भी परमाणु बम बनाने की राह पर चल रहा है।

सऊदी राजकुमार ने क्या कहा ?
सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान ने अमेरिकी टीवी चैनल सीबीएस न्यूज से एक इंटरव्यू में परमाणु बम बनाने की धमकी दी। सलमान ने कहा कि अगर ईरान परमाणु बम बनाएगा, तो सऊदी अरब भी परमाणु बम का परीक्षण करेगा। हालांकि, राजकुमार सलमान ने ये भी कहा कि उनका देश परमाणु बम नहीं चाहता, लेकिन ईरान के उस राह पर बढ़ने से सऊदी अरब के सामने कोई और रास्ता नहीं रहेगा।

पाकिस्तान पर तकनीकी देने का शक
पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच अच्छे संबंधों की बात जगजाहिर है। पाकिस्तानी सेना के जवान भी बीते दिनों सऊदी अरब में तैनात किए गए हैं। पाकिस्तान के पीएम रहे जुल्फिकार अली भुट्टो ने अपने देश के परमाणु बम को इस्लामिक बम का नाम दिया था। पहले ही खुलासा हो चुका है कि पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिक अब्दुल कदीर खान ने उत्तर कोरिया, लीबिया और ईरान को परमाणु बम की तकनीकी बेची थी। माना जा रहा है कि अच्छे रिश्ते होने की वजह से उसने ये तकनीक सऊदी अरब को भी दी है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *