दरभंगा में चौराहे का नाम ‘मोदी चौक’ रखा तो तलवार से काट दी गर्दन

42 0
  • हमले में मृतक का बेटा भाजपा कार्यकर्ता कमलेश घायल, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक चौराहे का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखना भाजपा के एक कार्यकर्ता को भारी पड़ गया। आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसके घर पर हमला बोलकर उसके पिता की हत्‍या कर दी। हमले में भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है और घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से नाराज लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दरभंगा के कर्पूरी चौक पर प्रदर्शन किया। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है।

पुलिस के अनुसार, दरभंगा के भदवा गांव निवासी व भाजपा कार्यकर्ता कमलेश यादव ने दो वर्ष पूर्व अपने घर के समीप स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया था और वहां ‘मोदी चौक’ का एक बोर्ड लगा दिया था। इससे गांव के ही कुछ लोग नाराज थे। इसको लेकर पहले भी कई बार विरोधी बवाल कर चुके हैं। आरोप है कि बिहार उपचुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ‘मोदी चौक’ नाम रखने से नाराज 40-50 लोगों ने गुरुवार की रात कमलेश के घर पर हमला बोल दिया। ये सभी लोग लाठी-डंडे व तलवार से लैस थे। इस हमले में कमलेश के पिता रामचंद्र यादव (61) की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई, जबकि कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गया।

दरभंगा के डीएसपी दिलनावज अहमद ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। स्थानीय लोगों का बयान लेने के बाद पुलिस ने कई आरोपियों को हिरासत में लिया है। दरभंगा सदर के थाना प्रभारी रविशंकर ने बताया कि कमलेश को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Related Post

असम के बाद अब झारखंड और यूपी में पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों की होगी पहचान

Posted by - August 13, 2018 0
रांची/मेरठ। असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी बनने और 40 लाख लोगों के इस रजिस्टर में शामिल न होने…

दिल्ली में पोंटी चड्ढा टाइप ट्रिपल मर्डर, पिता की छोड़ी संपत्ति बनी वजह

Posted by - April 27, 2018 0
नई दिल्ली। राजधानी के मॉडल टाउन पार्ट-2 में गुरुवार रात 2012 के चर्चित पोंटी चड्ढा टाइप हत्या की वारदात हुई।…

महराजगंज में एंटी रोमियो अभियान में पकड़े 6 नवयुवक, पुलिस ने भेजा जेल

Posted by - June 1, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के निर्देश पर गुरुवार शाम पुलिस की एंटी रोमियो टीम ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *