दरभंगा में चौराहे का नाम ‘मोदी चौक’ रखा तो तलवार से काट दी गर्दन

95 0
  • हमले में मृतक का बेटा भाजपा कार्यकर्ता कमलेश घायल, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक चौराहे का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखना भाजपा के एक कार्यकर्ता को भारी पड़ गया। आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसके घर पर हमला बोलकर उसके पिता की हत्‍या कर दी। हमले में भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है और घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से नाराज लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दरभंगा के कर्पूरी चौक पर प्रदर्शन किया। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है।

पुलिस के अनुसार, दरभंगा के भदवा गांव निवासी व भाजपा कार्यकर्ता कमलेश यादव ने दो वर्ष पूर्व अपने घर के समीप स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया था और वहां ‘मोदी चौक’ का एक बोर्ड लगा दिया था। इससे गांव के ही कुछ लोग नाराज थे। इसको लेकर पहले भी कई बार विरोधी बवाल कर चुके हैं। आरोप है कि बिहार उपचुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ‘मोदी चौक’ नाम रखने से नाराज 40-50 लोगों ने गुरुवार की रात कमलेश के घर पर हमला बोल दिया। ये सभी लोग लाठी-डंडे व तलवार से लैस थे। इस हमले में कमलेश के पिता रामचंद्र यादव (61) की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई, जबकि कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गया।

दरभंगा के डीएसपी दिलनावज अहमद ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। स्थानीय लोगों का बयान लेने के बाद पुलिस ने कई आरोपियों को हिरासत में लिया है। दरभंगा सदर के थाना प्रभारी रविशंकर ने बताया कि कमलेश को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Related Post

अभी कुछ बोल नहीं पाते, लेकिन फुल्टू गुंडई कर रहे हैं सैफ-करीना के तैमूर!

Posted by - June 25, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड स्टार्स सैफ-करीना से कहीं ज्यादा पॉपुलर है उनका छोटा बेटा तैमूर अली खान। तैमूर की लोकप्रियता दिन पर दिन…

हिजबुल सरगना सलाहुद्दीन के बेटे को एनआईए ने किया गिरफ्तार

Posted by - October 24, 2017 0
सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद शाहिद यूसुफ जम्मू एवं कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में कार्यरत नई दिल्ली। आतंकवादी संगठन हिजबुल…

संत सिद्धेश्वर स्वामी ने पद्मश्री लेने से किया इनकार, पीएम को लिखा पत्र

Posted by - January 28, 2018 0
बोले – मैं एक संन्यासी एवं आध्यात्मिक व्यक्ति, मेरी पुरस्कारों में कोई रुचि नहीं नई दिल्ली। ज्ञानयोगाश्रम विजयपुर के संत…

सिर्फ शिक्षा ही नहीं, बच्चों के विकास के लिए सामाजिक, भावनात्मक ज्ञान भी है जरूरी

Posted by - November 21, 2018 0
नई दिल्ली। शिक्षा की तीन संकल्पनाएं हैं – पहली, सत्य की खोज, दूसरी, मानव की दशाओं में सुधार और तीसरी,…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *