केजरीवाल की माफी पर ‘आप’ में भूचाल, भगवंत मान ने दिया इस्तीफा

13 0
  • सीएम के अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद मान ने पंजाब अध्‍यक्ष का पद छोड़ा
  • अरविंद केजरीवाल ने मजीठिया पर मादक पदार्थ के व्यापार में शामिल होने का लगाया था आरोप
  • संजय सिंह अब भी बयान अपने पर कायम, कहा – बिक्रम मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे

नई दिल्‍ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (15 मार्च) को शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर मादक पदार्थ के व्यापार में शामिल होने का निराधार आरोप लगाने के लिए माफी मांग ली। लेकिन केजरीवाल की माफी अब ‘आप’ पर भारी पड़ती दिख रही है। कुमार विश्वास के विरोध के बाद अब आप सांसद भगवंत मान ने पंजाब अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं, माफी मांगने के बाद से ‘आप’ के कई अन्‍य नेता भी नाराज बताए जा रहे हैं।

मानहानि मामला वापस लेंगे मजीठिया

भगवंत मान ने फेसबुक पर पंजाबी और अंग्रेजी भाषा में पोस्ट कर अपने इस्तीफ़े की जानकारी दी है। मान ने लिखा, ‘मैं आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे रहा हूं, लेकिन ड्रग माफिया और तमाम भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई एक ‘आम आदमी’ की तरह जारी रहेगी।’ उधर, केजरीवाल के माफी मांगने के बाद मजीठिया ने उनके खिलाफ दायर किए गए मानहानि के मामले को वापस लेने का फैसला किया। केजरीवाल के माफी मांगने पर मजीठिया ने कहा, ‘उन्हें खुशी है कि सत्य की जीत हुई और केजरीवाल को उनकी गलती का एहसास हुआ।’

संजय सिंह बोले – मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे

इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेताओं ने भी अब केजरीवाल के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी के नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने कहा – ‘मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं। मैं अब भी मानता हूं कि मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे।’ उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि अरविंद केजरीवाल का इस मुद्दे पर क्या स्टैंड है, लेकिन मैं अपनी बात पर कायम हूं।’ संजय सिंह के इस बयान के बाद आप नेताओं में मतभेद साफतौर पर देखा जा सकता है। हालांकि अभी पार्टी की ओर इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

पंजाब चुनाव के दौरान लगाए थे आरोप

आपको बता दें कि पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया पर आम आदमी पार्टी के नेताओं अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, आशीष खेतान ने पब्लिक मीटिंग में और रैलियों के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने और पंजाब में नशीले पदार्थ बेचने के आरोप लगाए थे। चुनाव खत्म होने के बाद बिक्रम सिंह मजीठिया ने अमृतसर जिला अदालत में अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर मानहानि का केस कर दिया था। केस में सुनवाई अब निर्णायक मोड़ पर है और केजरीवाल को आभास हो गया कि फैसला उनके खिलाफ आ सकता है। इसके बाद केजरीवाल ने मजीठिया को चिट्ठी लिखकर माफी मांग ली।

Related Post

अनुष्का, दीपिका के अलावा ड्रीम गर्ल की बेटी को भी डेट कर चुका है ये एक्टर…

Posted by - July 6, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का आज यानी  6 जुलाई को जन्मदिन है।  हर तरफ दीपिका और रणवीर के रिश्ते की बात हो…

पाकिस्तान को अब आलिया से डरना होगा, जानिए क्यों ?

Posted by - April 10, 2018 0
मुंबई। एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘राजी’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। मंगलवार (10 अप्रैल) को फिल्म ‘राजी’ का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *