35 साल के हुए यो यो हनी सिंह, जानें उनकी एनर्जी का राज

80 0

मुंबई बॉलीवुड के पॉपुलर रैपर यो यो हनी सिंह का गुरुवार को बर्थडे है। हनी इस दिन 35 साल के हो जाएंगे। हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है। हनी आज के समय के सबसे महंगे म्यूजिक प्रोड्यूसर और सिंगर में से एक हैं। आइए हनी के बर्थडे पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं।

हनी सिंह का जन्म 15 मार्च, 1983 को होशियारपुर में हुआ था। हनी सिंह के करियर की शुरुआत तब हुई, जब दिल्ली में हुए एक कांटेस्ट ‘वॉर ऑफ़ डीजे’ में उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया। हनी ने यूनाइटेड किंगडम के ट्रिनिटी स्कूल से म्यूजिक सीखा है। सिंगिंग के साथ उन्होंने पंजाबी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग भी की।

हर कोई हनी सिंह को ‘यो यो हनी सिंह’ के नाम से जानता है, लेकिन बहुत कम लोग होंगे जिनको यो यो का मतलब पता होगा। दरअसल, यो यो का मतलब ‘आपका अपना’ होता है। यानी उनका पूरा नाम ‘आपका अपना हनी सिंह’ है। हालांकि हनी सिंह अपने गानों को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहते हैं, लेकिन उनके गाए कुछ गानों पर लोगों के आपत्ति जताने के बाद उन पर मुकदमा भी दर्ज हुआ। वो कई बार कोर्ट में भी पेश हुए।

क्या आप हनी सिंह की एनर्जी का राज जानते हैं?  असल में हनी सिंह की चुस्ती-फुर्ती का राज है दूध। कुछ साल पहले एक टीवी शो के प्रोमो की शूटिंग में हनी सिंह दूध पीते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। यही नहीं,  एक बार मुंबई के गोरेगांव में शूटिंग के दौरान हनी सिंह ने एक बड़ा जार दूध ऑर्डर किया था। इसके बाद आखिर सबको पता चल गया कि हनी सिंह का एनर्जी सीक्रेट दूध है।

हनी के गानों के सभी दीवाने हैं। हनी के गानों के बिना किसी भी पार्टी की कल्पना नहीं की जा सकती है, लेकिन बीते काफी समय से हनी सिंह ने फिल्मी दुनिया से दूरियां बना ली थीं। दूरियां बनाने की असल वजह थी कि उनका रिहैब सेंटर में इलाज चल रहा था, जिसकी वजह से वो 2 साल तक इंडस्ट्री से दूर थे। हनी को शराब की इतनी बुरी लत गई थी कि वो दिन भर शराब के नशे में डूबे रहते थे, लेकिन हनी के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि अब वो पूरी तरह ठीक हो गए हैं। इंडस्ट्री में अपने दमदार गानों के साथ उन्होंने वापसी कर दी है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *