केजरीवाल को बड़ा झटका, CS से मारपीट मामले के बाद सलाहकार का इस्तीफा

69 0

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। उनके सलाहकार वीके जैन ने इस्तीफा दे दिया है। जैन ने निजी और पारिवारिक कारण बताते हुए इस्तीफा दिया है। बता दें कि मुख्य सचिव यानी सीएस से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने वीके जैन की भी गवाही मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराई थी। घटना के बाद से ही जैन अपने दफ्तर नहीं जा रहे थे।

वीके जैन थे केजरीवाल के विश्वस्त
वीके जैन को केजरीवाल का विश्वस्त माना जाता था। उन्हें बीते साल सितंबर में केजरीवाल ने अपना सलाहकार बनाया था। एक सूत्र के मुताबिक, जैन ने अपना इस्तीफा सीएम के दफ्तर को भेजा है। इसकी एक कॉपी दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल को भी भेजी गई है।

सीएस से मारपीट का क्या है मामला ?
चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से कथित तौर पर केजरीवाल की मौजूदगी में मारपीट की गई थी। इसका आरोप आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल पर लगा था। बताया जा रहा है कि 19 फरवरी, 2018 को हुई मारपीट की घटना के वक्त वीके जैन भी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत उनके बयान दर्ज कराए थे। इसमें जैन ने माना था कि चीफ सेक्रेटरी से विधायकों ने मारपीट की थी। हालांकि, जैन ने पहले कहा था कि उन्होंने अंशु प्रकाश से मारपीट होते नहीं देखी थी।

Related Post

…तो 900 साल तक भीषण सूखे के कारण नष्ट हुई थी सिंधु घाटी सभ्यता

Posted by - April 17, 2018 0
आईआईटी खड़गपुर के जियोलॉजी और जियोफिजिक्‍स विभाग के शोधकर्ताओं ने अध्‍ययन में किया दावा नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे पुरानी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *