…जब सोनम कपूर ने अमेरिकी राष्ट्रपति को कह दिया मूर्ख

41 0
  • वन्‍य जीवों के अंगों के आयात से जुड़े ट्रंप के फैसले से नाराज हैं सोनम

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की एक बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने दुनिया के इस सबसे ताकतवर व्‍यक्ति को मूर्ख लिख दिया। बताया जा रहा कि सोनम अमेरिकी राष्ट्रपति से काफी नाराज हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए।

दरअसल सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है। इस फैसले के तहत ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है, जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी थी। डोनाल्‍ड ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने भी गंभीर चिंता जताई है और ट्रंप प्रशासन की कड़ी निंदा की है।

ट्रंप के इसी फैसले से नाराज होकर सोनम ने भी एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख बताया है। सोनम ने कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए, जहां वन्य जीवों के शिकार पर प्रतिबंध है। सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है। ट्रंप मूर्ख हैं।’ सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है।

अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है। अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की किसी खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

Related Post

पैरेंट्स ने दिखाई सख्ती, अमेरिका में बच्चों के हाथों से गायब हुए मोबाइल फोन

Posted by - October 30, 2018 0
सैन फ्रांसिस्को। तकनीकी के मामले में अमेरिका का जवाब नहीं। ताजा तकनीकी जिन देशों में पहले आती है, उनमें अमेरिका…

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में फैसला सुनाने वाले जज रेड्डी ने दिया इस्तीफा

Posted by - April 16, 2018 0
सुबह स्‍वामी असीमानंद सहित सभी 5 आरोपियों को बरी करने का सुनाया था फैसला फैसला सुनाने के कुछ घंटों बाद…

आतंकवाद को भारत-चीन मिटाएंगे, डोकलाम जैसी घटनाएं रोकने पर भी सहमति

Posted by - April 28, 2018 0
वुहान। पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच अनौपचारिक मुलाकात से भारत और चीन के रिश्तों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *