…जब सोनम कपूर ने अमेरिकी राष्ट्रपति को कह दिया मूर्ख

26 0
  • वन्‍य जीवों के अंगों के आयात से जुड़े ट्रंप के फैसले से नाराज हैं सोनम

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की एक बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने दुनिया के इस सबसे ताकतवर व्‍यक्ति को मूर्ख लिख दिया। बताया जा रहा कि सोनम अमेरिकी राष्ट्रपति से काफी नाराज हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए।

दरअसल सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है। इस फैसले के तहत ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है, जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी थी। डोनाल्‍ड ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने भी गंभीर चिंता जताई है और ट्रंप प्रशासन की कड़ी निंदा की है।

ट्रंप के इसी फैसले से नाराज होकर सोनम ने भी एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख बताया है। सोनम ने कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए, जहां वन्य जीवों के शिकार पर प्रतिबंध है। सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है। ट्रंप मूर्ख हैं।’ सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है।

अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है। अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की किसी खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

Related Post

पुलवामा सीआरपीएफ कैम्प पर फिदायीन हमला, तीन कैप्टन समेत 5 शहीद

Posted by - December 31, 2017 0
जैश-ए-मोहम्मद ने ली हमले की जिम्‍मेदारी, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर किया श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा…

कुछ ऐसी चीज लेकर ट्रेन में चढ़ गया एक शख्स, देखते ही यात्रियों के छूट गए पसीने

Posted by - August 24, 2018 0
ऑस्ट्रिया। ऑस्ट्रिया में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। आपने ट्रेन में यात्रियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *