लंदन, पेरिस, दुबई में हैं बच्चन परिवार के बैंक खाते, अकूत संपत्ति के बावजूद हैं कर्जदार

29 0

लखनऊ। अमिताभ बच्चन महानायक हैं। उनके मुंबई में दो बंगले हैं। फिल्मों में काम करके उन्होंने अकूत संपत्ति हासिल की है। ये बात तो सभी जानते हैं, लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि अमिताभ और उनकी पत्नी जया बच्चन के विदेश में भी बैंक खाते हैं। फिर भी आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दंपति पर काफी कर्ज भी चढ़ा है।

कहां हैं बच्चन परिवार के खाते ?
यूपी से राज्यसभा सीट के लिए परचा भरने के दौरान जया बच्चन ने अपने परिवार की संपत्ति वगैरह की जानकारी का हलफनामा दिया है। हलफनामे के मुताबिक, जया और अमिताभ बच्चन के बैंक खाते लंदन, फ्रांस, दुबई और पेरिस समेत देश और विदेश के 19 बैंकों में हैं। चार खाते जया के हैं, जिनमें 6.84 करोड़ रुपए जमा हैं। उनका एक खाता दुबई के एचएसबीसी बैंक में है, जिसमें 6.59 करोड़ रुपए जमा हैं।

अमिताभ के खातों में कितना पैसा ?
जया बच्चन के हलफनामे के मुताबिक, उनके पति अमिताभ के 15 बैंकों में 47.47 करोड़ की एफडी और जमा रकम है। अमिताभ के खाते मुंबई, दिल्ली, लंदन और पेरिस में हैं।

कुल कितनी है संपत्ति ?
जया बच्चन के मुताबिक, अमिताभ बच्चन और उनके पास 10 अरब से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है। हालांकि नकदी की बात करें तो जया ने खुद के पास 2 लाख 33 हजार 973 रुपए और अमिताभ के पास 1 लाख 32 हजार 257 रुपए दिखाए हैं। अमिताभ के पास 36.31 करोड़ और जया के पास 26.10 करोड़ के जेवर हैं। साथ ही दंपति के लखनऊ, बाराबंकी, नोएडा, भोपाल, अहमदाबाद, पुणे, गांधीनगर और मुंबई में जमीनें भी हैं।

कर्जदार भी है बच्चन परिवार
जया बच्चन पर 87 करोड़ 34 लाख 62 हजार का कर्ज है, जबकि अमिताभ पर 18 करोड़ 28 लाख 20 हजार रुपए का कर्ज चढ़ा है।

शानदार गाड़ियों में चलते हैं अमिताभ और जया
बच्चन दंपति के पास 12 गाड़ियां हैं। इनमें मर्सिडीज, टोयटा, पोर्श महिंद्रा, टाटा नैनो, रॉल्स रॉयस, रेंज रोवर और एक ट्रैक्टर भी हैं। अमिताभ नौ लाख रुपए का पेन रखते हैं। जया बच्चन के पास 1.49 लाख का मोबाइल फोन है। इसके अलावा अमिताभ ने 4.40 करोड़ और जया ने 30.27 लाख की पेंटिंग्स भी अपने घरों में सजाई हुई हैं।

Related Post

कोहली की अपील – प्रदूषण से जीतना है तो मिलकर खेलना होगा

Posted by - November 16, 2017 0
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वीडियो मैसेज के जरिए दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने की अपील की…

भ्रष्टाचार खत्म करने को हर कीमत चुकाने को तैयार:मोदी

Posted by - November 30, 2017 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में भ्रष्टाचार, नोटबंदी, और केंद्र सरकार की कई…

‘साहब ! ऑफिस आने से पहले दबाने पड़ते हैं पत्नी के पैर, इसलिए हो जाती है देर’

Posted by - August 22, 2018 0
वाणिज्‍यकर विभाग के स्‍टेनो ने देर से ऑफिस पहुंचने का कारण बताया तो अधिकारी रह गए दंग चित्रकूट। जिले के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *