आरुषि हत्याकांड : बढ़ेंगी तलवार दंपति की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट पहुंची सीबीआई

88 0
  • आरुषि मर्डर मिस्ट्री में नया मोड़, सीबीआई ने दी तलवार दंपति की रिहाई को चुनौती

दिल्ली नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में एक बार फिर नया मोड़ आ गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने पिछले साल इस मामले में आए इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने इस केस में सुबूतों के अभाव में आरुषि के पिता राजेश तलवार और मां नूपुर तलवार को बरी कर दिया था। सीबीआई ने अपनी अपील में कहा है कि निचली अदालत का फैसला सही था और हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को दरकिनार कर दिया, जो सही नहीं है।

इस मामले में हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ ने 12 अक्टूबर, 2017 को अपना फैसला सुनाते हुए दोनों को दोषी नहीं माना था। खंडपीठ ने अपने फैसले में कहा था कि सीबीआई की जांच में कई कमियां हैं। मामले में तलवार दंपति को संदेह का लाभ दिया गया था। न्‍यायालय ने अपने फैसले में कहा कि मां-बाप राजेश और नूपुर तलवार ने आरुषि को नहीं मारा। इस मामले में आरोपी दंपति डॉ. राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने सीबीआई अदालत की ओर से उम्रकैद की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर तलवार दंपति की रिहाई को चुनौती दी है। ऐसे में तलवार दंपति की मुश्किलें फिर एक बार बढ़ सकती हैं। इससे पहले हेमराज की पत्नी ने गत दिसंबर में ही सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

क्या है मामला

नौ साल पूर्व 15-16 मई, 2008 की रात जब 14 वर्षीय आरुषि तलवार की हत्या हुई थी तब यह सवाल उठा था कि हत्यारा आखिर है कौन? मामले की जांच शुरू हुई और जांच एजेंसी की बदलती थ्योरी और उस पर उठते सवालों के बीच यह केस आगे बढ़ता चला गया। हालांकि शुरुआत से लेकर आखिर तक यह केस मिस्ट्री बना रहा और अब भी यह सवाल कायम है कि आखिर आरुषि की हत्या किसने की?

Related Post

बहराइच से नेपाल जाने वाली ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा

Posted by - September 27, 2017 0
करीब ढाई घंटे बाद रवाना हो सकी गोंडा-नेपालगंज पैसेंजर, सैकड़ों यात्री हुए परेशान देवमणि मिश्र बहराइच। यूपी में आए दिन ट्रेनों…

‘क्वांटिको’ विवाद पर प्रियंका ने भी मांगी माफी, बोलीं – भारतीय होने पर गर्व

Posted by - June 10, 2018 0
नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिकी शो ‘क्वांटिको सीजन 3’…

सिब्बल ने किया ऐलान – नहीं जाएंगे चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कोर्ट में

Posted by - April 23, 2018 0
कांग्रेस नेता बोले – सीजेआई दीपक मिश्रा का रिटायरमेंट तक सुनवाई करना मानकों के खिलाफ नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *