अनिल अंबानी को झटका, रिलायंस इन्फ्राटेल के सामान की बिक्री पर रोक

27 0

मुंबई। रिलायंस कम्युनिकेशन्स को बंद करने वाले अनिल अंबानी को अब राष्ट्रीय कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने तगड़ा झटका दिया है। एनसीएलटी ने अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इन्फ्राटेल को अपना सामान बेचने से रोक दिया है। एनसीएलटी इस मामले में 12 मार्च को अपना अंतिम फैसला सुनाएगी।

अंबानी को झटका क्यों ?
अनिल अंबानी पर सैकड़ों करोड़ का कर्ज है, जिसे चुकाने के लिए उन्होंने मोबाइल फोन सेवा देने का कारोबार बेचने का फैसला किया था। इसके तहत मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी रिलायंस इन्फ्राटेल को भी बेचकर कर्ज चुकाना था। अनिल अंबानी को उम्मीद थी कि मोबाइल सेवा से जुड़ी अपनी सभी कंपनियों की बिक्री कर वो मार्च के अंत तक आधा कर्ज चुका देंगे, लेकिन एनसीएलटी ने उनकी उम्मीदों पर फिलहाल पानी फेर दिया है।

अब क्या है अनिल के सामने रास्ता ?
अनिल अंबानी के सामने फिलहाल रास्ता ये है कि वो एनसीएलटी के आदेश को राष्ट्रीय कंपनी अपीलीय ट्रिब्यूनल में चुनौती दें। बता दें कि अनिल अंबानी के मोबाइल टावर बिजनेस को खरीदने में उनके बड़े भाई और जियो नाम से मोबाइल सेवा लाने वाले मुकेश अंबानी ने दिलचस्पी दिखाई थी। पिता धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद दोनों भाइयों के रिश्तों में दरार पड़ गई थी, जो काफी दिनों तक सुर्खियां बटोरती रही।

Related Post

उ. कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल, जद में पूरा अमेरिका

Posted by - November 29, 2017 0
नॉर्थ कोरिया ने की पुष्टि, कहा – बिलकुल नए तरह की मिसाइल है वासोंग-15 वाशिंगटन। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *