पीएम मोदी और अमित शाह का रुख सख्त, मूर्तियां तोड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

34 0
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष ने की नेताओं की मूर्तियां तोड़ने की कड़ी निंदा

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कई जगह नेताओं की मूर्तियों को तोड़ने की निंदा की है। मोदी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। वहीं, अमित शाह ने कहा है कि मूर्तियां तोड़े जाने में बीजेपी का कोई कार्यकर्ता शामिल रहा होगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मोदी ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश
केंद्र सरकार की ओर से इस बारे में जारी बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने मूर्तियां तोड़े जाने की निंदा की है। बयान में कहा गया है कि पीएम ने राजनाथ सिंह से कहा है कि ऐसी घटनाओं के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून की सख्त धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए। मोदी से बात करने के बाद ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभी राज्यों को दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए कहा है।

करेंगे सख्त कार्रवाई : शाह
उधर, सरकारी बयान जारी होने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर पर लिखा कि लेनिन और पेरियार की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई होगी। शाह ने लिखा है कि जांच में अगर इस मामले में बीजेपी का कोई कार्यकर्ता या नेता शामिल पाया गया, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

कहां तोड़ी गईं मूर्तियां ?
बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में लेफ्ट फ्रंट की पराजय के बाद बेलोनिया में लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई थी जबकि तमिलनाडु के वेल्लोर में दलित नेता ईवी रामास्वामी पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। इसके बाद कोलकाता के कालीघाट इलाके में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा में तोड़फोड़ की गई थी।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट ने जेपी से पूछा – देश में चल रहे कितने प्रॉजेक्ट्स

Posted by - January 10, 2018 0
जेपी एसोसिएट्स को जल्द से जल्द 125 करोड़ रुपए जमा करवाने का निर्देश नई दिल्ली।  जेपी एसोसिएट लिमिटेड के खिलाफ दिवालिया…

फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी 19वें नंबर पर

Posted by - March 7, 2018 0
अमेजन के जेफ बेजोस सबसे अमीर, बिल गेट्स को दूसरे नंबर पर धकेला वॉशिंगटन। फोर्ब्स की सालाना जारी होने वाली अरबपतियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *