अब तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त की, भाजपा दफ्तर पर फेंका बम

20 0
  • कोयंबटूर में पेरियार की मूर्ति की सुरक्षा में तैनात किए गए चार पुलिसकर्मी
  • मूर्ति तोड़ने में दो गिरफ्तार, इनमें एक बीजेपी दूसरा सीपीआई का कार्यकर्ता

कोयंबटूर। त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद उठा विवाद अभी थमा भी नहीं था कि मंगलवार रात तमिलनाडु के वेल्लोर में प्रख्‍यात समाज सुधारक पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की घटना सामने आई। इसके बाद कोयंबटूर के गांधीपुरम में लगी पेरियार की एक मूर्ति के पास 4 पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक बीजेपी और दूसरा सीपीआई का कार्यकर्ता है। उधर, मंगलवार (6 मार्च) को देर शाम बीजेपी दफ्तर पर बम फेंकने की घटना हुई। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। यह घटना वेल्लूर में पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने के बाद हुई।

भाजपा दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंकने की घटना को मूर्ति क्षतिग्रस्त करने से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा कि अज्ञात युवकों ने बीजेपी दफ्तर पर बम फेंका। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। बम फेंकने की यह घटना वेल्लूर में पेरियार आंदोलन की शुरुआत करने वाले ईवी रामास्वामी यानी पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने के मामले में एक बीजेपी और एक सीपीआई कार्यकर्ता की गिरफ्तारी के बाद हुई। मूर्ति का चेहरा क्षतिग्रस्त करने के बाद वेल्लूर जिले में हंगामा मच गया था। वेल्लूर की घटना के बाद प्रशासन ने जिले की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। पुलिस ने कहा कि पेरियार की मूर्ति को आंशिक नुकसान पहुंचा है।

बीजेपी नेता ने कहा था, लेनिन के बाद पेरियार की बारी
त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव एच. राजा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा था कि लेनिन के बाद अब तमिलनाडु में पेरियार की बारी है। एच. राजा ने पेरियार को जातिवादी बताया था। लेनिन को लेकर उन्होंने लिखा, ‘आखिर लेनिन कौन थे? उनका भारत से क्या कनेक्शन है?’ हालांकि विवाद बढ़ने के बाद एच. राजा ने फेसबुक पोस्ट को डिलीट कर दिया। फेसबुक पोस्ट को लेकर पूछे गए सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा, ‘मेरे फेसबुक पेज पर वह पोस्ट मेरी अनुमति के बिना किया गया। जब मुझे इसका पता चला तो मैंने तुरंत उस पोस्ट को डिलीट कर दिया।’

प्रधानमंत्री ने जताई नाराजगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक के बाद एक मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं पर अफसोस जताया है। प्रधानमंत्री के बयान के बाद गृह मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि मूर्ति तोड़े जाने की घटना को लेकर खुद प्रधानमंत्री ने मंत्रालय से बात की। उन्होंने इस तरह की घटना की निंदा की है। गृह मंत्रालय ने कहा कि देश के तमाम हिस्सों में जहां भी ऐसी घटनाएं हो सकती हैं, वहां इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।  (एजेंसी)

Related Post

यूपीए सरकार चाहती तो फ्रीज कर सकती थी क्वात्रोची का एकाउंट : सीबीआई

Posted by - September 28, 2017 0
नई दिल्ली। यूपीए सरकार यदि चाहती, तो बोफोर्स घोटाले के भगोड़े ओटावियो क्वात्रोची के बैंक खातों से पैसे की निकासी पर…

अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं प्रिया प्रकाश

Posted by - February 19, 2018 0
याचिका दायर कर तेलंगाना, महाराष्ट्र और अन्‍य जगह दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग नई दिल्ली। एक छोटे से…

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले ये पुलिस वाले हर वक्त मदद को रहेंगे तैयार

Posted by - January 1, 2018 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटक पुलिस को गोरखपुर शहर में रवाना किया गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर सहित पिकनिक स्‍पॉट्स आदि जगहों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *