कर्नाटक लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, हमलावर गिरफ्तार

27 0
  • लोकायुक्‍त विश्‍वनाथ शेट्टी अस्‍पताल में भर्ती, शिकायतकर्ता तेजस शर्मा ने किया हमला

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक व्यक्ति ने लोकायुक्त पी. विश्वनाथ शेट्टी को उनके ऑफिस में घुसकर चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमलावर कोर्ट में सुनवाई के लिए आया था। पुलिस के मुताबिक, लोकायुक्त शेट्टी को माल्या अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर लेकिन गंभीर बनी हुई है। हमलावर की पहचान तेजस शर्मा के रूप में हुई है। इस वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा कि लोकायुक्‍त विश्‍वनाथ शेट्टी बुधवार (7 मार्च) को अपने ऑफिस में बैठे थे। आरोपी तेजस लोकायुक्‍त ऑफिस बाहर शिकायतकर्ताओं के साथ खड़ा था। वह लोकायुक्‍त से मिलने के लिए आया था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए तेजस लोकायुक्‍त कार्यालय में घुसा और विश्वनाथ शेट्टी पर 3 बार चाकू से हमला किया। हमले के बाद लोकायुक्‍त जमीन पर गिर गए। हमले की वजह अभी पता नहीं चल सकी है। रिपोर्ट के मुताबिक तेजस शर्मा पर पहले भी कई तरह के आपराधिक मामले दर्ज हैं।

आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है कि आखिरकार उसने लोकायुक्त पर चाकू से वार क्यों किया। लोकायुक्‍त विश्‍वनाथ शेट्टी को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। सत्‍ताधारी कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने बताया कि लोकायुक्‍त लोगों के लिए सुलभ होना पसंद करते हैं और इसलिए उनके कार्यालय में कोई सुरक्षा नहीं होती।

सीएम सिद्धारमैया पहुंचे अस्पताल
लोकयुक्त कार्यालय में सुरक्षा में हुई इतनी बड़ी चूक और जस्टिस पर हमले की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी उनका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। उन्होंने आरोपी शख्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। कर्नाटक के गृहमंत्री आर. रामलिंगा रेड्डी ने मीडिया से बातचीच में कहा, ‘हमें अभी इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है कि आखिरकार उस शख्स ने ऐसा क्यों किया। उन्होंने यह भी कहा, ‘हमें अभी तक इस बात की भी जानकारी नहीं हो पाई है कि आखिरकार उस शख्स को लोकायुक्त ने मिलने का समय दिया भी था या नहीं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं।  (एजेंसी)

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *