सेना ने सुंजवान आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास को मार गिराया

44 0
  • सुंजवान स्थित सेना के शिविर पर आतंकी हमले में 7 जवान हो गए थे शहीद

श्रीनगर सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मुफ्ती वकास को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में मुठभेड़ में मार गिराया। उसे पिछले महीने हुए सुंजवान आतंकी हमले का मुख्य षड्यंत्रकारी बताया गया है। सेना के अनुसार एक विशेष सूचना के आधार पर उसकी एक छोटी टीम ने विशेष अभियान समूह के साथ मिलकर अवंतीपुरा में हटवार इलाके को घेर लिया और एक घर पर ‘सर्जिकल हमला’ किया। सेना के अनुसार, इस अभियान में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर वकास मारा गया।

सेना ने बताया कि वकास जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले का और दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा में सीआरपीएफ के एक शिविर पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड था। सेना ने कहा कि इस मुठभेड़ में कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है और अन्य कोई नुकसान भी नहीं हुआ है। वकास के मारे जाने के बाद जैश के मंसूबों को झटका लगा है। उसके एक और कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रेय को इसी इलाके में 17 दिसंबर को मार दिया गया था।

आर्मी अफसरों के मुताबिक, वकास पाकिस्तान से भागकर 2017 में कश्मीर आया था। तभी से वह जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर के तौर पर काम कर रहा था। ऐसा कहा जाता है कि इसने कई फिदायीन दस्ते तैयार किए थे। इसमें कश्मीर के लड़के शामिल थे। वकास ने दक्षिण कश्मीर के त्राल से आत्मघाती हमलावरों को जम्मू भेजा था जहां उन्होंने 10 फरवरी को सुंजवान स्थित सेना के शिविर पर हमला किया था। इस हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे। कश्मीर के आईजी एसपी पानी ने बताया कि वकास के पास से हथियार और आईईडी बनाने का सामान बरामद हुआ है।

Related Post

PNB SCAM : चोकसी ने वीडियो जारी कर कहा – ‘नहीं करूंगा सरेंडर, सारे आरोप झूठे’

Posted by - September 11, 2018 0
नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक में हुए 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी देश से भागने…

खरीदने चाहते हैं Redmi Note5 Pro, तो कल ही होगी फ़्लैश सेल

Posted by - April 12, 2018 0
मुंबई। Xiaomi के स्मार्टफोन Redmi Note5 Pro की सेल एक दिन बाद (18 अप्रैल) शुरू होगी। कंपनी अपने इस लोकप्रिय हैंडसेट के लिए Mi.com पर एक प्री-ऑर्डर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *