सांप-छछूंदर की तरह साथ आए सपा और बसपा : योगी

120 0
  • गोरखपुर उपचुनाव : बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री ने आधा दर्जन जनसभाओं को संबोधित किया

गोरखपुर। संसदीय उपचुनाव में दूसरी बार प्रचार के लिए सोमवार (5 मार्च) को गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह जनसभाएं कीं। भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ल को जिताने की अपील के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब दोनों दलों को जनता ने भ्रष्‍ट कारनामों और लूट-खसोट की वजह से सत्ता से बेदखल कर दिया तो अब दोनों दल गठबंधन करने जा रहे। जब कोई तूफान आता है तो सांप और छछूंदर एक साथ आकर खड़े हो जाते हैं, उसी तरह ये लोग भी एक साथ आ खड़े हुए हैं।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि निजी स्वार्थ के लिए दोनों एक हो रहे हैं। ये दल विकास विरोधी हैं, अराजकता को बढ़ावा देने वाले हैं, राजनीति में गुंडों-माफियाओं को आगे बढ़ाने वाले हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘सपा-बसपा के शासन काल में कभी अयोध्या में प्रतिबंध लगा तो कभी किसी दूसरी जगह। हमारी सरकार में इस बार जुमा के दिन होली पड़ी तो भी कहीं कोई प्रतिबंध नहीं लगा।’ सीएम योगी ने कहा कि सपा और बसपा ने 15 वर्षों में प्रदेश को लूटा है। भाजपा की सरकार में आप सब विकास की प्रक्रिया से जुड़े रहे।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि किसान को उसका सही समर्थन मूल्य देने का काम हमारी सरकार कर रही है। जंगल कौड़िया और कैम्पियरगंज में दो इंटर कॉलेज बनाने का काम सरकार कर रही है। सहजनवा से मुहम्मदपुर माफी में रेलवे पटरी बनवाई और अब फोरलेन रोड बनवाया जा रहा है। प्रदेश के लाखों नौजवानों के लिए नौकरी लेकर हमारी सरकार आ रही है। पुलिस भर्ती करने जा रहे हैं। 1 लाख 62 हजार युवा बेरोजगारों को पुलिस में नौकरी मिलेगी। लोगों के उपचार के लिए एम्स का निर्माण शुरू कर दिया गया है। जबसे बीजेपी की सरकार आई है, बिजली देने में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला के विजयी बनाने की अपील की। जनसभा में लोगों से अपील की कि जैसे आपने पांच बार बिना किसी भेदभाव के मुझे चुनाव जिताने में योगदान किया था। इस बार भी यही कहने आया हूं कि भाजपा जीतेगी तो विकास जीतेगा। बीजेपी के शासन में आम जनता की सुरक्षा होगी। विकास का पहिया और तेजी से आगे बढ़ेगा। योगी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जातिवाद-परिवारवाद से किसी का भला नहीं हो सकता।

मुख्यमंत्री करीब साढ़े ग्यारह बजे गोरखपुर पहुंचे। पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के जीतपुर बाजार महराजगंज चौराहे और फिर कैंम्पियरगंज के डोहरिया में जनसभा करने के बाद वे सहजनवा के घघसरा के लिए रवाना हो गए। जनसभा के बाद उन्‍होंने ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सेवई बाजार में लोगों को संबोधित किया। शाम को वह शहर में हेलीकॉप्टर से पहुंचे। एमपी पालीटेक्निक कॉलेज में बने हेलीपैड से मुख्यमंत्री अपने फ्लीट से रामलीला मैदान, अंधियारी बाग पहुंचे। जनसभा को संबोधित कर वोटिंग की अपील करने के बाद अंबेडकर स्कूल के राप्तीनगर में जनसभा की। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करने के बाद मंगलवार को लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

Related Post

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कल, विपक्ष साधेगा निशाना तो मोदी भी देंगे करारा जवाब

Posted by - July 19, 2018 0
नई दिल्ली। टीडीपी की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा…

16 महीनों में 75 जिलों का दौरा करने वाले पहले सीएम बने योगी आदित्यनाथ

Posted by - August 1, 2018 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  उत्तर प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं जिन्होंने अपने अबतक के 16 महीनों के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *