शोपियां फायरिंग : सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ जांच पर लगाई रोक

18 0
  • जम्मूकश्मीर सरकार का यू-टर्न, कहा – एफआईआर में मेजर आदित्य का नाम नहीं

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुई फायरिंग में आरोपी बनाए गए सेना के मेजर आदित्‍य के खिलाफ किसी भी तरह की जांच पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है। इससे पहले 21 फरवरी को शीर्ष अदालत ने मेजर आदित्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर रोक लगा दी थी। अदालत ने अब मामले की अगली सुनवाई की तारीख 24 अप्रैल तय की है।

इस मामले में सोमवार (5 मार्च) को नया मोड़ तब आया जब जम्मू-कश्मीर सरकार ने यू-टर्न लेते हुए शीर्ष अदालत को बताया कि घटना के बाद दर्ज हुई एफआईआर में मेजर आदित्य या उनकी टीम के किसी शख्स का नाम नहीं है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत की है जिसमें मेजर आदित्य का नाम उस एफआईआर में शामिल नहीं है, जिसे पुलिस ने फायरिंग मामले की जांच करने के लिए दर्ज किया था। राज्य सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पेश वकील ने बताया कि पुलिस की तहकीकात के बाद ही पता चलेगा कि आरोपी कौन है। फिलहाल जो एफआईआर दर्ज हुई है, उसमें सिर्फ ये लिखा है कि मेजर आदित्य उस टीम का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने आत्मरक्षा में गोली चलाई जिससे आम नागरिकों की मौत हुई।

क्या था मामला
बीती 27 जनवरी को सेना के काफिले पर पथराव कर रही भीड़ से खुद को बचाने के लिए सुरक्षा बलों को गोलियां चलानी पड़ी थीं, जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। इस मामले में अभी तक मेजर आदित्य को आरोपी बताया जा रहा था, लेकिन अब सामने आया है कि एफआईआर में जो आरोपी की जगह है वह खाली है। आदित्य के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि उनके बेटे को एफआईआर में गलत ढंग से नामजद किया गया है।

Related Post

‘आतंकवादी’ के बाद बीजेपी व आरएसएस को ‘हिन्दू उग्रवादी’ कहा सीएम सिद्धारमैया ने

Posted by - January 11, 2018 0
भाजपा ने किया पलटवार, कहा – वह कांग्रेस ही है जिसने अलगाववादियों का समर्थन किया बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया…

बारामुला व शोपियां में मुठभेड़, जैश और हिज्ब के कमांडरों सहित चार दुर्दात आतंकी ढेर

Posted by - October 10, 2017 0
श्रीनगर : सेना ने कश्मीर में आतंकियों के खात्मे का अभियान तेज करते हुए सोमवार को दो मुठभेड़ों में जैश…

आपकी नींद का देश के आर्थिक नुकसान से है सीधा रिश्ता ! जानिए कैसे

Posted by - June 5, 2018 0
विक्टोरिया। तमाम लोग नींद न आने यानी स्लीप एप्निया के शिकार होते हैं। रात-रात भर जागते हैं। इलाज कराते-कराते परेशान…

समझौते के 4 घंटे बाद ही कांग्रेस-हार्दिक के संगठन में फूट, सूरत में तोड़फोड़

Posted by - November 20, 2017 0
गांधीनगर.गुजरात में लंबे वक्त से समझौते की कोशिशों में जुटे कांग्रेस और हार्दिक पटेल के अलायंस में रविवार देर रात फूट हो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *