रविशंकर प्रसाद बोले – चिदंबरम ने मेहुल चोकसी की कंपनी को दिया ‘आशीर्वाद’

35 0
  • पीएनबी महाघोटाले और एनपीए को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप

नई दिल्ली पीएनबी महाघोटाले और एनपीए को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम द्वारा शुरू की गई योजना से पीएनबी घोटाले के आरोपियों मेहुल चोकसी और नीरव मोदी की मदद की गई।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘ज्वेलरी की इम्पोर्ट को लेकर एक 80:20 योजना यूपीए सरकार लेकर आई थी। पहले इस स्कीम में केवल सरकारी कंपनी को रखा गया था, लेकिन यूपीए सरकार ने 16 मई, 2014 को तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने 80:20 योजना के तहत 7 निजी कंपनियों को आशीर्वाद दिया। इसमें गीतांजलि ज्वेलर्स भी शामिल थी।’ रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चिदंबरम जी को यह बताना चाहिए कि नियम में बदलाव करके उन्होंने क्यों फायदा दिया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजकल कांग्रेस एनपीए पर बात करती है, लेकिन 2008-18 के बीच 6 लाख करोड़ एडवांस बैंकों के द्वारा दिए गए, जो मार्च 2014 तक 52.1 लाख करोड़ हो गए। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश के अर्थतंत्र को कांग्रेस ने तार-तार कर दिया था। कांग्रेस पार्टी भय और भ्रम की राजनीति कर रही है, ये निंदनीय है। कांग्रेस बार-बार हारती है, लेकिन वो बाज नहीं आते। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस सुधार विरोधी पार्टी है, क्योंकि सुधार होगा तो देश में पारदर्शिता आएगी, देश में जवाबदेही आएगी। लेकिन हम साफ कर देना चाहते हैं कि एक भी भ्रष्ट को नहीं छोड़ा जाएगा। कद और पद की आड़ में कोई बच नहीं सकता।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी पूरे देश में कांग्रेस के भय और भ्रम की राजनीति को एक्सपोज़ करने के लिए बड़ा अभियान चलाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी टेक्नोलॉजी पर विश्वास नहीं करती है, क्योंकि टेक्नोलॉजी से पारदर्शिता आती है। आधार कांग्रेस पार्टी लेकर आई और उसका सबसे ज्यादा विरोध वही कर रही है। इनके नेता और वकील संसद में आधार के खिलाफ बोलते हैं और कोर्ट में भी आधार के खिलाफ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस का जो भय और भ्रम का प्रयोजन है वह आपने नोटबंदी में देखा है। राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहा था।

Related Post

नौतनवा में बारातियों पर अराजक तत्वों ने किया हमला, 25 लोगों पर मुकदमा

Posted by - May 7, 2018 0
बारातियों पर एक समुदाय के दर्जनों युवकों ने किया हमला, महिलाओं से छेड़छाड़, गहने छीनने का आरोप शिवरतन कुमार गुप्ता…

ताकतवर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप हैं सेक्स में कमजोर, पॉर्न स्टार का खुलासा

Posted by - September 19, 2018 0
लंदन। अमेरिका को दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाता है, लेकिन इस देश के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सेक्स…

यूपी में अब तक तोड़ी जा चुकी हैं आंबेडकर की 9 मूर्तियां, कोई गिरफ्तार नहीं

Posted by - April 5, 2018 0
लखनऊ। मार्च में मूर्तियां तोड़े जाने का सिलसिला शुरू होने के बाद से अब तक यूपी में संविधान के निर्माता…

अलिया की फिल्म ‘राजी’ का पहला गाना हुआ रिलीज

Posted by - April 19, 2018 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस की यंगेस्ट और पॉपुलर एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘राजी’ के प्रमोशन में बिजी हैं। जल्द ही ये…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *