क्या कहते हैं आपके सितारे (05 मार्च से 11 मार्च)

48 0
         विवेक अरोरा            एमए, ज्योतिष

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह धन-धान्य से भरा रहेगा। काफी समय से चली आ रही पुरानी मानसिक चिन्ताओं से छुटकारा मिलेगा। घर के लिए कोई साज-सज्जा का सामान खरीदना लाभकारी रहेगा। गुड़ का सेवन लाभदायक है।

वृष :  वृष राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ समाचार लेकर आएगा। घर में किसी नए जीव के आने की संभावना है। माता-पिता के लिए नए वस्त्र खरीदना लाभकारी रहेगा। कोई भी नया कार्य 6 तारीख को करने से बचें।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए इस सप्ताह नई गाड़ी खरीदने के संयोग बन रहे हैं। जो लोग कृषि उत्पादों से सम्बन्धित व्यापार करते हैं, उनके व्यापार में विशेष लाभ होगा। कोई भी नया कार्य 8 तारीख को करने से बचें।

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए इस सप्ताह नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। बड़ों का सम्मान जितना ज्यादा करेंगे, उतना ही लाभ प्राप्त होगा। किसी भूखे व्यक्ति को खाना खिलाना लाभप्रद रहेगा। यदि चावल का दान करें तो उन्नति के योग बनेंगे।

सिंह : सिंह राशि वालों के लिए इस सप्ताह बच्चों को लेकर मानसिक चिन्ताएं बनी रह सकती हैं। दही का सेवन दिन में करना लाभकारी रहेगा। व्यापार के संबंध में यह सप्ताह काफी अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। उगते सूर्य को जल देना लाभकारी रहेगा।

कन्या : कन्या राशि वालों के लिए इस सप्ताह पेट में जलन बनी रह सकती है, अतः खाना संभाल कर खाएं। व्यापार सामान्य रहेगा, परिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कोई भी नया कार्य 10 तारीख को शुरू करना लाभदायक रहेगा।

तुला : तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह कल्पनाओं में उलझे रहने की सम्भावना अधिक है। व्यय अधिक करने के योग बन रहे हैं। व्यापार के संबंध में कोई भी नया निवेश न करें, अन्यथा घाटा उठाना पड़ सकता है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए इस सप्ताह परिवार के साथ अधिक समय बिताना लाभकारी रहेगा। घर के किसी सदस्य की नई नौकरी लगने के भी योग बन रहे हैं। दूध में हल्दी मिलाकर पीना लाभकारी रहेगा। दक्षिण दिशा में सिर रखकर सोएं।

धनु : धनु राशि वालों के लिए यह शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने का सप्ताह साबित होगा। मन प्रसन्न रहेगा, माता-पिता का विशेष सहयोग मिलेगा। कोई भी नया कार्य 11 तारीख को करने से बचें। रात का खाना 8 बजे से पहले खाएं।

मकर : मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहने की सम्भावना है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा कोई गलती कर सकते हैं, जिसका पछतावा करना पड़ सकता है। कोई भी नया कार्य 7 तारीख को शुरू करना लाभकारी रहेगा।

कुम्भ : कुम्भ राशि वालों के लिए यह सप्ताह रोजगार में लाभकारी रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा तथा परिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी सामाजिक संस्था में अपनी सेवाएं देना अति शुभ रहेगा। कोई भी नया कार्य 9 तारीख को शुरू करने से बचें।

मीन : मीन राशि वालों के लिए इस सप्ताह पारिवारिक सदस्यों में अनबन बनी रह सकती है। व्यापार सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बेटी के ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कोई भी नया कार्य 5 तारीख को शुरू करने से बचें।

छोटे बच्‍चों को चलने के लिए इस मंत्र का करें जाप

वृष राशि वाले वे जातक जिनके बच्चे अभी बहुत छोटे हैं तथा चलना प्रारम्भ नहीं किया है तथा मन विचलित है कि कब चलेंगे, चलने में देरी हो रही है, वे जातक इस सप्ताह यदि ‘‘ऊँ ड्राम् ड्रीम् ड्रौम सह शुक्रायः नमः’’ का 21 बार जाप करें तो बच्चों के चलने के योग बनेंगे।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *