आईएनएक्स मीडिया केस : सीबीआई रिमांड पर कार्ति चिदंबरम, हो रही पूछताछ

36 0
  • कार्ति को फिर अदालत में पेश कर उनकी रेग्युलर कस्टडी की मांग करेगी सीबीआई

नई दिल्‍ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से सीबीआई गुरुवार सुबह से ही पूछताछ कर रही है। उनका मेडिकल चेकअप भी करवाया गया है। दोपहर बाद सीबीआई उन्हें अदालत में पेश करेगी और उनकी रेग्युलर कस्टडी की मांग करेगी। इससे पहले, बुधवार को कार्ति को एक दिन की सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था।

उधर, बेटे की गिरफ्तारी के बाद पिता पी. चिदंबरम अपना विदेश दौरा स्थगित कर स्वदेश लौट रहे हैं। कार्ति को बुधवार सुबह चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद दिल्ली लाकर सीबीआई ने पूछताछ की और फिर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। महानगर दंडाधिकारी सुमित आनंद ने कार्ति को गुरुवार दोपहर 12:30 बजे तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अब नियमित सीबीआई न्यायाधीश इस मामले की सुनवाई करेंगे और एजेंसी द्वारा विस्तृत जांच के लिए कार्ति की 15 दिन की हिरासत देने की मांग पर विचार करेंगे।

सीबीआई के वकील ने दंडाधिकारी से कहा कि उन्हें कार्ति से विस्तृत पूछताछ की जरूरत है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और लगातार विदेश जा रहे हैं। सीबीआई के दावे को खारिज करते हुए वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दोनों आरोप गलत हैं। कार्ति सीबीआई और ईडी के समक्ष कुल मिलाकर 30-40 घंटे तक पेश हुए हैं और जांच में सहयोग किया है। सिंघवी ने कहा कि पिछले वर्ष 28 अगस्त के बाद सीबीआई ने कोई समन जारी नहीं किया है और जब भी वह विदेश गए हैं, अदालत से इजाजत लेकर गए हैं। उन्होंने कार्ति द्वारा सबूतों के साथ संभावित छेड़छाड़ के आरोप को भी खारिज कर दिया और कहा कि यह दस्तावेजों पर आधारित 10 वर्ष पुराना मामला है और इसके साथ छेड़छाड़ का कोई प्रश्न नहीं उठता है।  (एजेंसी)

Related Post

जिस मछली को आप स्वास्थ्यवर्धक मानते हैं, उसे खाने से कैंसर भी हो सकता है

Posted by - November 17, 2018 0
नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा और गुजरात से ज्यादातर मछलियां देशभर में भेजी जाती हैं। दिल्ली समेत उत्तरी और…

CJI दीपक मिश्रा की तल्ख टिप्पणी – ‘सिस्टम की आलोचना करना आसान, बदलना मुश्किल’

Posted by - August 16, 2018 0
नई दिल्‍ली। बीते कुछ समय से आलोचनाओं का सामना कर रहे देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा ने आखिरकार…

मायावती का बड़ा ऐलान – सपा और बसपा मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

Posted by - May 7, 2018 0
कर्नाटक में जेडीएस की रैली में पहुंचीं मायावती ने कहा – गठबंधन का औपचारिक ऐलान होना बाकी बेंगलुरु। वर्ष 2019 में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *