आईएनएक्स मीडिया केस : सीबीआई रिमांड पर कार्ति चिदंबरम, हो रही पूछताछ

14 0
  • कार्ति को फिर अदालत में पेश कर उनकी रेग्युलर कस्टडी की मांग करेगी सीबीआई

नई दिल्‍ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से सीबीआई गुरुवार सुबह से ही पूछताछ कर रही है। उनका मेडिकल चेकअप भी करवाया गया है। दोपहर बाद सीबीआई उन्हें अदालत में पेश करेगी और उनकी रेग्युलर कस्टडी की मांग करेगी। इससे पहले, बुधवार को कार्ति को एक दिन की सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था।

उधर, बेटे की गिरफ्तारी के बाद पिता पी. चिदंबरम अपना विदेश दौरा स्थगित कर स्वदेश लौट रहे हैं। कार्ति को बुधवार सुबह चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद दिल्ली लाकर सीबीआई ने पूछताछ की और फिर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। महानगर दंडाधिकारी सुमित आनंद ने कार्ति को गुरुवार दोपहर 12:30 बजे तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अब नियमित सीबीआई न्यायाधीश इस मामले की सुनवाई करेंगे और एजेंसी द्वारा विस्तृत जांच के लिए कार्ति की 15 दिन की हिरासत देने की मांग पर विचार करेंगे।

सीबीआई के वकील ने दंडाधिकारी से कहा कि उन्हें कार्ति से विस्तृत पूछताछ की जरूरत है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और लगातार विदेश जा रहे हैं। सीबीआई के दावे को खारिज करते हुए वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दोनों आरोप गलत हैं। कार्ति सीबीआई और ईडी के समक्ष कुल मिलाकर 30-40 घंटे तक पेश हुए हैं और जांच में सहयोग किया है। सिंघवी ने कहा कि पिछले वर्ष 28 अगस्त के बाद सीबीआई ने कोई समन जारी नहीं किया है और जब भी वह विदेश गए हैं, अदालत से इजाजत लेकर गए हैं। उन्होंने कार्ति द्वारा सबूतों के साथ संभावित छेड़छाड़ के आरोप को भी खारिज कर दिया और कहा कि यह दस्तावेजों पर आधारित 10 वर्ष पुराना मामला है और इसके साथ छेड़छाड़ का कोई प्रश्न नहीं उठता है।  (एजेंसी)

Related Post

पेट की चर्बी नहीं घटाएंगे तो होंगे परेशान, लंबी उम्र के लिए रखें इन बातों का ध्यान

Posted by - August 6, 2018 0
डबलिन। हर कोई लंबी उम्र और बेहतर जिंदगी जीना चाहता है। लंबा जीवन जीने के लिए जरूरी है कि हमारी…

अगर ऐसा हुआ तो 200 साल बाद धरती पर सबसे बड़ी स्तनधारी होगी गाय

Posted by - April 21, 2018 0
अमेरिका में न्यू मैक्सिको विश्वविद्यालय के नेतृत्व में शोधकर्ताओं ने किया दावा वॉशिंगटन। मान लीजिए, यदि कोई आपसे यह कहे कि…

गोरखपुर में ऑटो चालक ने पेश की ईमानदारी की अनूठी मिसाल

Posted by - January 24, 2018 0
ब्रिटिश नागरिक मार्क एडवर्ड को उनका पासपोर्ट, 1250 डॉलर, बियरर चेक और जरूरी सामान लौटाया गोरखपुर। सामाजिक बुराइयों और इसके…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *