जीतन राम मांझी एनडीए छोड़ राजद-कांग्रेस महागठबंधन में शामिल

136 0
  • राजद नेता तेजस्वी बोले – जीतन राम के आने से महागठबंधन को मजबूती मिलेगी

पटना बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) सेक्‍युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए से गठबंधन से तोड़ दिया है। बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने इसका ऐलान किया। जीतनराम मांझी ने कहा कि इस बाबत सभी औपचारिकता पूरी हो गई है और कल इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। एनडीए को अलविदा कहने के बाद जीतन राम मांझी राजद-कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा होंगे।

मांझी के महागठबंधन में शामिल होने के फैसले पर बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा, ‘वह (जीतन राम मांझी) मेरे परिजनों के पुराने मित्र हैं। हम उनका स्‍वागत करते हैं।’ तेजस्वी ने कहा कि जीतन राम मांझी के महागठबंधन में आने से गठबंधन को मजबूती मिलेगी।  इस दौरान जीतनराम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं भाजपा पर जमकर हमला बोला। आरक्षण के मामले पर एक ओर जहां उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने नीतीश सरकार के फैसले को गरीब विरोधी बताया.।

जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘आरक्षण को कम करने की बातें सुनने में आ रही है, जिसको लेकर मैं आहत हूं।’ नीतीश सरकार द्वारा बिहार में लागू शराबबंदी कानून पर उन्होंने कहा कि शराबबंदी के नाम पर दलित-महादलितों पर पुलिस अत्याचार कर रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी के नाम पर 99 फीसदी दलित और महादलित से जुड़े लोगों को जेल में बंद किया गया है।  (एजेंसी)

Related Post

लखनऊ में कक्षा एक के छात्र को इंटर की छात्रा ने मारा चाकू, हालत गंभीर

Posted by - January 17, 2018 0
घायल छात्र स्कूल के टॉयलेट में लहूलुहान हालत में मिला, पुलिस कर रही मामले की छानबीन लखनऊ। राजधानी लखनऊ में…

ओवैसी को सेना का करारा जवाब – हम शहीदों को धर्म से नहीं जोड़ते

Posted by - February 14, 2018 0
लेफ्टिनेंट जनरल अनबू ने कहा – युवाओं का आतंकी संगठन में शामिल होना चिंता का विषय हैदराबाद/नई दिल्‍ली। एआईएमआईएम प्रमुख…

दिल्ली-यूपी समेत देश के कई राज्यों में फिर आंधी का कहर, 30 लोगों की गई जान

Posted by - May 13, 2018 0
दिल्‍ली-एनसीआर में 109 किमी/घंटे की रफ्तार से चली आंधी, सैकड़ों पेड़ और पोल धराशाई  ट्रेन और विमान सेवाओं पर भी असर, कई…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *