जीतन राम मांझी एनडीए छोड़ राजद-कांग्रेस महागठबंधन में शामिल

25 0
  • राजद नेता तेजस्वी बोले – जीतन राम के आने से महागठबंधन को मजबूती मिलेगी

पटना बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) सेक्‍युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए से गठबंधन से तोड़ दिया है। बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने इसका ऐलान किया। जीतनराम मांझी ने कहा कि इस बाबत सभी औपचारिकता पूरी हो गई है और कल इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। एनडीए को अलविदा कहने के बाद जीतन राम मांझी राजद-कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा होंगे।

मांझी के महागठबंधन में शामिल होने के फैसले पर बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा, ‘वह (जीतन राम मांझी) मेरे परिजनों के पुराने मित्र हैं। हम उनका स्‍वागत करते हैं।’ तेजस्वी ने कहा कि जीतन राम मांझी के महागठबंधन में आने से गठबंधन को मजबूती मिलेगी।  इस दौरान जीतनराम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं भाजपा पर जमकर हमला बोला। आरक्षण के मामले पर एक ओर जहां उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने नीतीश सरकार के फैसले को गरीब विरोधी बताया.।

जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘आरक्षण को कम करने की बातें सुनने में आ रही है, जिसको लेकर मैं आहत हूं।’ नीतीश सरकार द्वारा बिहार में लागू शराबबंदी कानून पर उन्होंने कहा कि शराबबंदी के नाम पर दलित-महादलितों पर पुलिस अत्याचार कर रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी के नाम पर 99 फीसदी दलित और महादलित से जुड़े लोगों को जेल में बंद किया गया है।  (एजेंसी)

Related Post

सर्वे : महिलाओं के लिए सीरिया-अफगानिस्तान से भी ज्यादा असुरक्षित है भारत

Posted by - June 27, 2018 0
थॉमसन रॉयटर्स फांउडेशन ने जारी किए सर्वे के नतीजे, पश्चिमी देशों में सिर्फ अमेरिका का नाम लंदन। पूरी दुनिया में भारत को…

OMG : दिमाग के खास हिस्से को नुकसान पर बढ़ती है सांप्रदायिक भावना !

Posted by - March 26, 2018 0
वॉशिंगटन। आजकल देशभर में सांप्रदायिकता बढ़ने को लेकर चर्चा का दौर चल रहा है। आखिर सांप्रदायिक भावना आती कहां से…

कांग्रेसियों के उपवास की खुली पोल, बड़े नेता छोले-भटूरे खाते कैमरे में हुए कैद

Posted by - April 9, 2018 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की तमाम नीतियों के खिलाफ सोमवार (9 अप्रैल) को राजधानी में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *