आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम के बेटे कार्ति गिरफ्तार

110 0
  • सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से की कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी, कहा – जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

चेन्नई। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी बुधवार (28 फरवरी) को चेन्नई एयरपोर्ट से की गई है। गिरफ्तारी को लेकर सीबीआई ने तर्क दिया है कि कार्ति मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ पिछले साल मई में केस दर्ज किया था। आरोप था कि आईएनएक्स मीडिया में 2007 में 300 करोड़ के विदेशी निवेश के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड में धांधली हुई थी। इस दौरान पी. चिदंबरम वित्तमंत्री थे। बता दें कि कार्ति बुधवार को ही लंदन से वापस भारत लौटे थे और उन्हें भारत लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया। 1 मार्च को ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए समन जारी किया है, जिसके चलते मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के तहत उन्हें आज भारत लौटना था।

हम डरने वाले नहीं : कांग्रेस

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘पी. चिदंबरम और उनके परिवार के साथ की जा रही प्रतिशोध की कार्रवाई से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। हम सत्य को सामने लेकर आएंगे।’

कार्ति का सीए भेजा जा चुका है जेल

इससे पहले 26 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत ने कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एस. भास्कररमन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। भास्कररमन को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले उन्हें प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की हिरासत से अदालत में पेश किया गया था। ईडी के विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने उनसे और तीन दिन की न्यायिक पूछताछ के लिए अनुमति मांगी थी। भास्कररमन को 16 फरवरी को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया था।  (एजेंसी)

Related Post

पर्यावरण को नुकसान का खामियाजा उठा रहा है महाराष्ट्र, आधे राज्य में सूखा

Posted by - November 21, 2018 0
मुंबई। पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का खामियाजा महाराष्ट्र को उठाना पड़ रहा है। इस साल कम बारिश की वजह से…

सड़क हादसे में मृतक की ‘भविष्य की संभावनाओं’ के आधार पर मिलेगा मुआवजा

Posted by - November 1, 2017 0
सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्‍यीय संविधान पीठ ने सुनाया अहम फैसला मृतक की नौकरी या व्‍यवसाय से होने वाली आय को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *