अलविदा श्रीदेवी : राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि, उमड़ा बॉलीवुड

52 0
  • दुल्हन की तरह सजाया गया था श्रीदेवी को, पति बोनी कपूर ने दी मुखाग्‍न‍ि

मुंबई। करोड़ों लोगों के दिलों पर बरसों तक राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गईं। मुंबई के विले पार्ले श्मशान घाट में श्रीदेवी का अंतिम संस्कार किया गया। पति बोनी कपूर ने श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार से पहले श्रीदेवी को दुल्हन की तरह सजाया गया था। तमिलनाडु से आए पंडितों ने अंतिम संस्कार की रस्में पूरी करवाईं। इस मौके पर श्रीदेवी की दोनों पुत्रियां जाह्नवी और खुशी समेत पूरा कपूर परिवार तथा बॉलीवुड की अनेक नामचीन हस्तियां मौजूद थीं।

पद्श्री से सम्मानित श्रीदेवी को राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई। श्रीदेवी को मुंबई पुलिस की तरफ से राजकीय सम्मान दिया गया। श्‍मशानगृह के बाहर मौजूद भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बहुत से लोगों को पुलिस ने श्‍मशानगृह के भीतर नहीं जाने दिया। अपनी साथी कलाकार को अंतिम विदाई देने मशहूर बॉलीवुड कलाकारों के साथ ही राजनीति और उद्योग जगत की महत्वपूर्ण हस्तियां वहां मौजूद थीं।

लाल सुर्ख साड़ी-माथे पर बिंदी : ‘चांदनी’ की ये आखिरी तस्वीर याद रखेगी दुनिया

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान, अनिल अंबानी, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, सुष्मिता सेन, ऐश्वर्य राय बच्चन, कमल हासन, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, माधुरी दीक्षित, सोनम कपूर (श्रीदेवी की भतीजी), तब्‍बू, काजोल, सुनील शेट्टी, प्रसून जोशी, लॉरा दत्ता, महेश भूपति, फरदीन खान, डैनी, दीया मिर्जा, शक्ति कपूर, अन्‍नू मलिक, मीका सिंह आदि कलाकारों ने नम आंखों से श्रीदेवी को अंतिम विदाई दी।

इससे पहले यहां सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से श्रीदेवी की अंतिम यात्रा शुरू हुई। दुल्हन की तरह सजाई गई श्रीदेवी के श्वेत पुष्पों से सुसज्जित वाहन को विले पारले के श्मशान गृह के लिए रवाना किया गया। वाहन में बोनी कपूर, बेटी जाह्नवी, श्रीदेवी के देवर अनिल और संजय कपूर के अलावा बोनी के पुत्र अर्जुन कपूर भी सवार थे। करीब पांच दशकों से बॉलीवुड एवं दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी शोख और गंभीर भूमिकाओं की बदौलत दर्शकों और प्रशंसकों के दिलों में घर कर चुकीं ‘रूप की रानी’ की उपमा से भी अलंकृत श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए कर्नाटक और चेन्नई से भी लोग यहां पहुंचे थे।  (एजेंसी)

Related Post

9 मई : मिथुन को विपरीत माहौल के बावजूद सफलता, कर्क चुनौतियों को हावी न होने दें

Posted by - May 9, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष : दिनमान बहुत अच्छा है। आज मेहनत को पुरस्कार मिलेगा और कोई मनोकामना पूरी होने का हर्ष हो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *