नीरव मोदी का 1,300 करोड़ रुपए का एक और फ्रॉड उजागर

28 0
  • नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का फ्रॉड अब बढ़कर हुआ 12,722 करोड़ रुपए

नई दिल्ली पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,400 रुपए के महाघोटाले के बाद एक और बड़ा घोटाला उजागर हुआ है। पीएनबी ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 1,322 करोड़ रुपए के एक और फ्रॉड ट्रांजैक्‍शन का पता लगाया है। बैंक की ओर से सोमवार देर रात स्टॉक एक्सचेंज को नीरव मोदी और उनके बिजनेस पार्टनर मेहुल चौकसी की ओर से 204 मिलियन डॉलर यानी 1,322 करोड़ रुपए के एक और फ्रॉड के बारे में जानकारी दी गई।

इससे पहले पीएनबी ने नीरव मोदी पर 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। बैंक की ओवरसीज ब्रांचेज को मिले नए लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स के बाद यह नया घोटाला सामने आया है। इस तरह अब तक नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी का फ्रॉड 12,722 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुका है। बता दें कि 2017 में पीएनबी को करीब 1320 करोड़ का फायदा हुआ था, जो नए सामने आए फ़्रॉड के करीब-करीब बराबर है।

पीएनबी के एमडी को ईडी का समन

उधर, प्रवर्तन निदेशालय ने 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता को समन किया है। इससे पहले ईडी ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के कार्यकारी निदेशक केवी ब्रह्माजी राव से पूछताछ कर यह समझने का प्रयास किया कि कैसे यह घोटाला पकड़ा गया। साथ ही उनसे बैंकिंग प्रक्रियाओं के बारे में भी पूछा गया।  (एजेंसी)

Related Post

पीएम मोदी को UN का सबसे बड़ा पर्यावरण सम्‍मान ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’

Posted by - September 27, 2018 0
वर्ष 2022 तक प्लास्टिक का प्रयोग खत्म करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली है शपथ   न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र (UN)…

गलत रिटर्न भरा तो पहुंच सकते हैं सलाखों के पीछे, IT ने चेताया

Posted by - April 18, 2018 0
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने वेतनभोगी कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्‍होंने आयकर रिटर्न में आमदनी को कम करके…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *