होली पर बड़े पैमाने पर मिलावटी खाद्य पदार्थ खपाने की साजिश

61 0
  • गोरखपुर में कई कुंतल पापड़ व रसगुल्ला बरामद, फर्जी नामों से रोडवेज बसों से मंगाया जा रहा

गोरखपुर। होली नजदीक देखते हुए बड़े पैमाने पर मिलावटी खाद्य पदार्थों को  शहर में मंगाया जा रहा है। व्यापारी फर्जी नामों से रोडवेज की बसों से खाद्य पदार्थ मंगवा रहे हैं। गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने कई जगह छापामारी कर एक कुंतल से अधिक पापड़ व करीब एक कुंतल रसगुल्ले लावारिस हालत में बरामद किए हैं। इन पापड़ों व रसगुल्लों पर दावा करने कोई सामने नहीं आया है। विभागीय अधिकारियों ने इन खाद्य पदार्थों का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

होली को देखते हुए जिले का खाद्य सुरक्षा विभाग इन दिनों काफी सक्रिय दिख है। जगह-जगह जांच पड़ताल के साथ नमूने लेकर सैंपलिंग की जा रही है। बीते 24 घंटों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने चार जगहों पर छापा मारकर लावारिस हालत में एक कुंतल सफेद रसगुल्ला व एक कुंतल पापड़ बरामद किया है। बताया जा रहा कि ये खाद्य पदार्थ होली में खपाने के लिए लाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि टीम ने नौसड़, रेलवे बस स्टैंड, कचहरी बस स्‍टेशन व मानीराम चौराहे पर छापामारी कर इन सामानों को बरामद किया। रोडवेज बसों से ये खाद्य सामग्री उतार कर रखी गई थी। अभी तक कोई इन सामानों को लेने नहीं आया। विभाग के अनुसार बन्द डिब्‍बों में रखे रसगुल्लों को जांच करने पर उसमें मिलावट की पुष्टि हुई है।

सोन पापड़ी, लड्डू व गुलाब जामुन की भी सैंपलिंग
राजघाट क्षेत्र के निजामपुर गुडियाना, मिर्जापुर हार्वर्ड बंधा, इलाहीबाग क्षेत्रों में भी टीम ने छापा मारकर मिठाई की दुकानों से सोन पापड़ी, लड्डू और गुलाब जामुन की सैंपलिंग की गई है।

11 सौ लीटर कच्ची के साथ पकड़ा गया
उधर, बेलीपार क्षेत्र में पुलिस ने ऊंचागांव के एक व्यक्ति को 1100 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि होली में इस शराब को खपाया जाने वाला था।

Related Post

OMG : प्रेग्नेंट होते हुए भी महिलाएं हो सकती हैं प्रेग्नेंट, सामने आ चुके 10 मामले !

Posted by - July 20, 2018 0
लंदन। सुनने में यह भले ही अजीब लगे, लेकिन दुनिया में 10 महिलाएं ऐसी भी हैं, जो प्रेग्नेंट होते हुए…

स्टडी में खुलासा : ज्यादातर विकासशील देशों में घरेलू हिंसा को है मौन स्वीकृति

Posted by - November 6, 2018 0
लंदन। एक नए अध्ययन में सामने आया है कि विकासशील देशों में कई समाजों के बीच महिलाओं के खिलाफ घरेलू…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *