होली पर बड़े पैमाने पर मिलावटी खाद्य पदार्थ खपाने की साजिश

46 0
  • गोरखपुर में कई कुंतल पापड़ व रसगुल्ला बरामद, फर्जी नामों से रोडवेज बसों से मंगाया जा रहा

गोरखपुर। होली नजदीक देखते हुए बड़े पैमाने पर मिलावटी खाद्य पदार्थों को  शहर में मंगाया जा रहा है। व्यापारी फर्जी नामों से रोडवेज की बसों से खाद्य पदार्थ मंगवा रहे हैं। गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने कई जगह छापामारी कर एक कुंतल से अधिक पापड़ व करीब एक कुंतल रसगुल्ले लावारिस हालत में बरामद किए हैं। इन पापड़ों व रसगुल्लों पर दावा करने कोई सामने नहीं आया है। विभागीय अधिकारियों ने इन खाद्य पदार्थों का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

होली को देखते हुए जिले का खाद्य सुरक्षा विभाग इन दिनों काफी सक्रिय दिख है। जगह-जगह जांच पड़ताल के साथ नमूने लेकर सैंपलिंग की जा रही है। बीते 24 घंटों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने चार जगहों पर छापा मारकर लावारिस हालत में एक कुंतल सफेद रसगुल्ला व एक कुंतल पापड़ बरामद किया है। बताया जा रहा कि ये खाद्य पदार्थ होली में खपाने के लिए लाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि टीम ने नौसड़, रेलवे बस स्टैंड, कचहरी बस स्‍टेशन व मानीराम चौराहे पर छापामारी कर इन सामानों को बरामद किया। रोडवेज बसों से ये खाद्य सामग्री उतार कर रखी गई थी। अभी तक कोई इन सामानों को लेने नहीं आया। विभाग के अनुसार बन्द डिब्‍बों में रखे रसगुल्लों को जांच करने पर उसमें मिलावट की पुष्टि हुई है।

सोन पापड़ी, लड्डू व गुलाब जामुन की भी सैंपलिंग
राजघाट क्षेत्र के निजामपुर गुडियाना, मिर्जापुर हार्वर्ड बंधा, इलाहीबाग क्षेत्रों में भी टीम ने छापा मारकर मिठाई की दुकानों से सोन पापड़ी, लड्डू और गुलाब जामुन की सैंपलिंग की गई है।

11 सौ लीटर कच्ची के साथ पकड़ा गया
उधर, बेलीपार क्षेत्र में पुलिस ने ऊंचागांव के एक व्यक्ति को 1100 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि होली में इस शराब को खपाया जाने वाला था।

Related Post

श्री श्री बोले – राममंदिर मुद्दे का जल्द निकलेगा समाधान

Posted by - February 28, 2018 0
सीएम योगी व श्री श्री रविशंकर की गोरखनाथ मंदिर में मुलाकात ने राजनीतिक तापमान बढ़ाया गोरखपुर। एक आध्यात्मिक कार्यक्रम में…

जस्टिस जोसेफ बोले, मामला सुलझाने के लिए बाहरी दखल की जरूरत नहीं

Posted by - January 13, 2018 0
न्‍यायमूर्ति बोले – मामला संस्था के भीतर का है, इसे हल करने के लिए संस्था ही जरूरी कदम उठाएगी कोच्चि। मामलों…

बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान भगदड़, 4 की मौत

Posted by - November 4, 2017 0
सिमरिया घाट पर स्नान के लिए बड़ी संख्या में जुटे थे श्रद्धालु, एक दर्जन से अधिक घायल  बेगूसराय  : बिहार के बेगूसराय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *