क्या कहते हैं आपके सितारे (26 फरवरी से 04 मार्च)

17 0
          विवेक अरोरा             एमए, ज्योतिष

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ परेशान करने वाला हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आने की संभावना है। बेकार की वस्तुओं पर व्यय करने से बचें। कोई भी नया कार्य 26 तारीख को करने से बचें।

वृष : वृष राशि वालों के लिए यह सप्ताह मांगलिक कार्यों के सम्पन्न होने का सप्ताह है। गृहस्थ जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। बच्‍चों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। नीले वस्त्र धारण करना लाभकारी रहेगा।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह शारीरिक दृष्टिकोण से अच्छा नहीं है। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापार और नौकरी के परिप्रेक्ष्य में यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। किसी मवेशी को हरा चारा खिलाना लाभप्रद रहेगा। कोई भी नया कार्य 28 तारीख को प्रारम्भ करना लाभदायक रहेगा।

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह शत्रुओं का विजय प्राप्त करने का सप्ताह है। धार्मिक कार्यों में रुचि लेना लाभप्रद रहेगा। अपने भावुक स्वभाव पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। हो सके तो चांदी के गिलास में पानी पीएं, स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

सिंह : सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह मनोकामनाएं न पूरी होने के कारण निराश भरा रह सकता है। व्यापार के परिप्रेक्ष्य में सप्‍ताह मिला-जुला रहेगा। इस सप्ताह किसी प्रकार का बैंक कर्ज लेने से बचें। कोई भी नया कार्य 27 तारीख को करना लाभप्रद रहेगा।

कन्या : कन्या राशि वालों के लिए इस सप्ताह व्यापार में सुधार के योग हैं। कोई पुराना शत्रु या दोस्त भी अड़चन पैदा करने का प्रयास कर सकता है, उनसे उलझने से बचें। जो कोई अपनी बहन की शादी को लेकर परेशान है, वे यदि इस सप्ताह कोई प्रयास करेंगे तो सफलता मिलने की सम्भावनाएं ज्यादा हैं।

तुला : तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। अपने सम्बन्धियों से धोखा मिलने की संभावना है, अतः सतर्क रहें। खाने में यदि नारियल का भी थोड़ा सेवन करें तो लाभकारी रहेगा। यात्राओं से लाभ प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह उत्तम फलदायक है। मित्रों का सहयोग मिलेगा व उनके कारण व्यापार में लाभ भी प्राप्त हो सकता है। कोई पुराना डूबा पैसा भी मिलने के योग बन रहे हैं। नई गाड़ी खरीदना चाहने वालों के लिए यह सप्ताह उचित है।

धनु : धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों भरा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छे से निभा पाएंगे व पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। कोई भी नया कार्य 2 मार्च को करें, लाभकारी रहेगा। 4 मार्च को कोई भी नया कार्य करने से बचें।

मकर : मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह गृहस्थ जीवन में क्लेश बना रह सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं है, अतः स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। वाहन की सुरक्षा ज्यादा करने की आवश्यकता है। दिन के समय दही का सेवन करना फायदेमंद रहेगा।

कुम्भ : कुम्भ राशि वालों के लिए यह सप्ताह शैक्षिक कार्यों में व्यवधान भरा रह सकता है। धार्मिक कार्यों के परिप्रेक्ष्य में यह सप्ताह बहुत अच्छा है। हो सके तो कोई धार्मिक आयोजन करें, लाभकारी रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मीन : मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह साहस व पराक्रम में वृद्धिदायक रहेगा। भावुक होकर कोई भी निर्णय न लें। कार्य क्षेत्र में चल रहे पुराने प्रयास सफलता की ओर बढ़ेंगे। कोई भी नया कार्य 3 मार्च को शुरू करना विशेष लाभकारी रहेगा।

धनु राशि वालों के लिए नौकरी के योग

धनु राशि वाले जो नौकरी पाने का प्रयास काफी समय से कर रहे हैं, यदि इस सप्ताह मछली को दाना खिलाएं व किसी मवेशी को पानी पिलाएं तो नौकरी पाने के योग बनेंगे। हो सके तो काले रंग के वस्त्र धारण करने से बचें।

Related Post

3 मई: कुंभ राशि वाले अपनी कार्यक्षमता को पहचानते हैं इसलिए कोई भी नया काम शुरू कर सकते हैं

Posted by - May 3, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष :मेष राशि वालों को आज भावनाओं के ज्वार से बाहर निकलकर प्रैक्टिकल सोच के साथ बढ़ना होगा।…

6 मई : मेष वाले पत्नी व मां में बैठाएं सामंजस्य, कन्या राशि वाले न लें किसी से पंगा

Posted by - May 6, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष : काम का दबाव और नई चुनौतियां आज सामने रहेंगी। थोड़ा गुणा गणित से काम लेंगे तो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *