भारत का करारा जवाब : पाक की 4 चौकियां तबाह, कई पाक सैनिक ढेर

48 0
  • एलओसी पर युद्धविराम उल्लंघन का जवाब देने को भारतीय सेना ने स्थानीय कमांडर्स को दी पूरी छूट

श्रीनगर। एलओसी पर पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना की एक बड़ी कारवाई का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पाकिस्तानी सेना की 4 चौकियों को एक के बाद एक तबाह होते देखा जा सकता है। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, यह वीडियो हाल ही में मेंढर सेक्टर में की गई कारवाई का है। इस कारवाई में पाकिस्तानी सेना के दो से तीन सैनिक भी मारे गए थे।

चौकियों के साथ-साथ कई बंकर भी तबाह

सूत्रों के मुताबिक, ये कारवाई भारतीय सेना ने तोप और रॉकेट लांचर्स के जरिए की थी। इस ऑपरेशन में चौकियों के साथ-साथ पाकिस्‍तान के कई बंकर भी तबाह कर दिए गए। सेना मुख्यालय के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर युद्धविराम का उल्लंघन का जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने स्थानीय कमांडर्स को पूरी छूट दे दी है। भारतीय सेना के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, यही वजह है कि इस साल यानी पिछले 50 दिनों में  एलओसी पर भारतीय सेना की गोलाबारी में कम से कम 22 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा घायल हो गए हैं।

एलओसी का दौरा कर रहे पाक सेना के टॉप कमांड

भारतीय सेना की जबरदस्त गोलाबारी के बाद पाकिस्तान ने एलओसी से सटे अपने कई इलाकों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के टॉप कमांडर्स लगातार एलओसी का दौरा कर रहे हैं। सेना के विश्ववनीय सू्त्रों के मुताबिक,  पाकिस्तानी सेना एलओसी पर युद्धविराम का उल्लंघन आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए कर रही है, लेकिन भारतीय सेना के ‘प्रो-एक्टिव ऑपरेशन्स’ के चलते पाकिस्तानी सेना और उसके समर्थित आतंकी ऐसा करने में नाकाम साबित हुए हैं। भारतीय सैनिक अपनी सीमा से ही पाकिस्तानी लांच पैड्स पर जबरदस्त हमला कर रहे हैं।   (एजेंसी)

Related Post

गुजरात से बीजेपी के लिए खुशखबरी, स्थानीय निकाय चुनावों में 8 में से 6 सीटों पर कब्जा

Posted by - October 10, 2017 0
गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए रण तैयार हो चुका है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात से ही मोदी सरकार…

अगर ऐसा हुआ तो 200 साल बाद धरती पर सबसे बड़ी स्तनधारी होगी गाय

Posted by - April 21, 2018 0
अमेरिका में न्यू मैक्सिको विश्वविद्यालय के नेतृत्व में शोधकर्ताओं ने किया दावा वॉशिंगटन। मान लीजिए, यदि कोई आपसे यह कहे कि…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *