रोटोमैक घोटाला : विक्रम कोठारी और बेटे राहुल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

38 0
  • रोटोमैक कंपनी के मालिक द्वारा 3695 करोड़ का बैंक लोन नहीं चुकाने पर सीबीआई ने कसा शिकंजा

नई दिल्ली3695 करोड़ का बैंक लोन नहीं चुकाने के आरोपी रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल को गुरुवार रात सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। कानपुर में हिरासत में लेने के बाद सीबीआई बुधवार को उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली लाई थी। जांच एजेंसी ने कहा है कि तीन दिन चली पूछताछ में उन्होंने सहयोग नहीं किया। शुक्रवार को विक्रम और राहुल को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जांच में सहयोग नहीं कर रहे कोठारी

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, विक्रम और राहुल कोठारी से 3 दिन तक पूछताछ की गई, लेकिन उन्होंने गड़बड़ी का कोई तरीका नहीं बताया। ये भी बताने से इनकार कर दिया कि लोन की रकम को वो कहां और कैसे इस्तेमाल करते थे। उन्होंने शेल कंपनियों की जानकारी भी नहीं दी, जिनमें लोन का 2,919 करोड़ मूलधन खपाया गया। घोटाले में बैंक और बाहर के कौन-कौन लोग शामिल हैं, ये भी नहीं बताया गया। पूछताछ और जांच में सहयोग नहीं करने पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। शुक्रवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

देश से बाहर जाने पर रोक

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भारत के बाहर चले जाने से सबक लेते हुए ईडी ने रोटोमैक मालिक के विक्रम कोठारी, उसकी पत्‍नी साधना और बेटे राहुल के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। इस बीच आयकर विभाग ने कहा है कि उसने रोटैमैक पेन के मालिकों के 14 खाते सीज कर दिए हैं। आयकर विभाग टैक्स देनदारी के मामलों की जांच कर रहा है। बता दें कि सीबीआई ने 19 फरवरी को कोठारी के कानपुर स्थित घर समेत कुल 3 ठिकानों पर छापा मारा था।   (एजेंसी)

Related Post

एशियन गेम्स 2018 : 60 साल के प्रणब और 56 के शिवनाथ ने भारत को दिलाया 15वां गोल्ड

Posted by - September 1, 2018 0
  मुक्केबाज अमित पंघल ने भी मारा गोल्‍डेन पंच, पुरुष हॉकी में भारत को कांस्‍य पदक जकार्ता। इंडोनेशिया में चल रहे…

भोपाल पुलिस बताने को तैयार नहीं, कहां से दबोचा गया 33 ट्रक ड्राइवरों का हत्यारा

Posted by - September 12, 2018 0
विश्वजीत भट्टाचार्य लखनऊ/भोपाल। भोपाल पुलिस ने बीते दिनों 33 ट्रक ड्राइवरों की हत्या के आरोपी आदेश खामरा को पकड़ा है। मीडिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *